Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... जुलाई से हरिद्वार और टाटानगर के लिए नई ट्रेनें, जानिए

नई ट्रेनों के परिचालन के लिए इंडियन रेलवे टाइम टेबल कमेटी-2019 की बैठक पिछले दिनों रेलवे बोर्ड में हुई। इसमें लगभग सभी जोन के महाप्रबंधक शामिल हुए थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 02:35 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 03:56 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... जुलाई से हरिद्वार और टाटानगर के लिए नई ट्रेनें, जानिए

भागलपुर [रजनीश]। आम बजट में भले ही भागलपुर को नई ट्रेनें नहीं मिलीं। पर, जुलाई से भागलपुर से हरिद्वार और टाटानगर के लिए सीधी ट्रेन देकर रेलवे ने पूर्व बिहार वासियों को तोहफा दिया है। जुलाई में जारी होने वाली नई समय सारिणी में भागलपुर से दो नई ट्रेन को शामिल किया गया है। इसके लिए संबंधित रेल प्रबंधकों को प्रस्ताव भेज दिया गया है। दोनों गाड़ियों के चलने से भागलपुर के अलावा लखीसराय, मुंगेर, बांका के जिलों के लोगों को राहत मिलेगी।

loksabha election banner

दरअसल, नई ट्रेनों के परिचालन के लिए इंडियन रेलवे टाइम टेबल कमेटी-2019 की बैठक पिछले दिनों रेलवे बोर्ड में हुई। इसमें लगभग सभी जोन के महाप्रबंधक शामिल हुए थे। बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से टाटनगर-भागलपुर के बीच नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। वहीं, पूर्व रेलवे की ओर से मालदा-हरिद्वार साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की बात कही गई। दोनों प्रस्ताव पर कमेटी ने सहमति जताई है। जुलाई में लागू होने वाले नई समय-सारिणी के साथ दोनों गाड़ियों का समय, रूट और ठहराव जारी कर दी जाएगी।

दोनों शहरों से ट्रेन सुविधा से कटा है भागलपुर

भागलपुर से अभी हरिद्वार और टाटानगर रेल सेवा से पूरी तरह कटा हुआ है। कई बार इन शहरों के लिए ट्रेन चलाने की बात की गई। पर, किसी न किसी कारण से यह टलता ही चला गया। भागलपुर से टाटानगर के बीच चलने वाली दक्षिण पूर्व रेलवे की होगी। वहीं, हरिद्वार की ट्रेन पूर्व रेलवे की होगी। पूर्व रेलवे ने बकायदा हरिद्वार की ट्रेन का नंबर भी जारी कर दिया है। हरिद्वार जाने वाली ट्रेन का नंबर 13427/28 है। वहीं, मालदा टाउन से हरिद्वार के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन हर सोमवार को होगा।

दुमका-रामपुरहाट-आसनोसल होकर जाएगी टाटानगर : दक्षिण पूर्व रेलवे की अधीन टाटानगर-भागलपुर एक्सप्रेस का परिचालन भागलपुर-हंसडीहा-दुमका-रामपुरहाट-आसनोसल होकर चलाने पर मंथन चल रहा है। जुलाई में जारी होने वाली समय-सारिणी में रूट तय होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.