Move to Jagran APP

New government in Bihar: तारकिशोर प्रसाद के डिप्टी सीएम बनने से शहर में चहुंओर खुशी, पटना पहुंचे स्वजन

New government in Bihar नई सरकार में तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाए जाने की सूचना मिलने के बाद से ही कटिहार में चहुंओर खुशी का माहौल है। स्वजन और कार्यकर्ता सुबह ही पटना रवाना हो गए हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 04:16 PM (IST)
New government in Bihar:  तारकिशोर प्रसाद के डिप्टी सीएम बनने से शहर में चहुंओर खुशी, पटना पहुंचे स्वजन
कटिहार सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद होगेें डिप्‍टी सीएम।

कटिहार [राजीव कुमार चौधरी]। रविवार की देर रात ही घर के साथ नजदीकी कार्यकर्ताओं को यह सूचना मिल गई थी कि सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद सोमवार की दोपहर डिप्टी सीएम की कुर्सी संभालेंगे। इस सूचना के बाद सभी को बस पौ फटने का इंतजार था। सोमवार की अल सुबह ही विधायक के परिवार के कई सदस्यों के साथ नजदीकी कार्यकर्ताओं का काफिला पटना के लिए कूच कर गया। सोमवार को घर पर केवल उनके माता-पिता थे। शेष सदस्य इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने पटना पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

गली-नुक्कड़ हर तरफ हो रही थी चर्चा

इधर पौ फटने के साथ चौक-चौराहों पर बस यही चर्चा रही। उनके डिप्टी सीएम बनने को लेकर सभी का अपना-अपना तर्क था, परंतु खुशी हर तरफ थी। चाय-पान दुकान से लेकर अन्य सार्वजनिक स्थलों पर श्री प्रसाद चर्चा के केंद्र ङ्क्षबदु में रहे। बता दें कि गत कार्यकाल में उन्हें विधानसभा में सत्तारुढ़ दल का सचेतक बनाया गया था। लगातार चार चुनाव में जीत करने के बाद भी उन्हें मंत्री पद नहीं मिल पाया था। यह बात उन्हें उस समय काफी खली थी जब गत कार्यकाल के दौरान उनकी जगह प्राणपुर के पूर्व विधायक स्व. बिनोद कुमार ङ्क्षसह को यह मौका मिल गया था। यद्यपि उसके बाद भी डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के प्रिय पात्र में वे शामिल रहे।

लोगों को उम्मीद, शहर का होगा विकास

तारकिशोर के डिप्टी सीएम बनने से शहर से लेकर गांव तक कटिहार में हर तरफ उनकी चर्चा होती रही। लोगों का कहना है कि यहां से डिप्टी सीएम बनने से अब क्षेत्र का समग्र विकास होगा। खास कर जलजमाव सहित अन्य मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। शहर में जलजमाव की समस्या सबसे अधिक है। लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात की उम्मीद है। साथ ही स्वस्थ्य, शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में भी विकास का कयास लोग लगा रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.