Move to Jagran APP

विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल को मिली मंजूरी Bhagalpur News

विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण को प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज में शामिल किया गया है। इसके लिए भागलपुर से हंसडीहा सड़क को एनएच में अधिसूचित किया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 02:02 PM (IST)
विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल को मिली मंजूरी Bhagalpur News
विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल को मिली मंजूरी Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर स्थित विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसके एलायनमेंट को भी स्वीकृत कर लिया गया है। पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने यह जानकारी दी।

loksabha election banner

मंत्री ने बताया कि पुल के निर्माण पर 1726 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसका निर्माण विक्रमशिला सेतु के समानांतर पूरब दिशा में होगा। इसके लिए 51 एकड़ जमीन का अधिग्रहण राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। एलायनमेंट की स्वीकृति मिल जाने के बाद अब पुल निर्माण की प्रक्रिया आरंभ होगी। इससे न केवल दक्षिण बिहार बल्कि झारखंड की उत्तर बिहार से कनेक्टिवटी सुगम हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए फोर लेन पुल के निर्माण को प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज में शामिल किया गया है। इसके लिए नवगछिया से भागलपुर और भागलपुर से हंसडीहा सड़क को एनएच में अधिसूचित किया गया है। समानांतर पुल की लंबाई 4.367 किमी होगी। दोनों छोर से पहुंच पथ की लंबाई 9.942 किमी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.