Move to Jagran APP

एनडीए और महागठबंधन ने सिर्फ ठगा है, हम बनाएंगे सीमांचल को गुलदस्ता : ओवैसी

एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सीमांचल पूरे देश में सबसे पिछड़ा इलाका बना हुआ है। हम सीमांचल की बदहाली को दूर करने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस क्षेत्र में महिलाओं की आबादी सात लाख से अधिक है लेकिन मात्र सात महिला डॉक्टर हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 10:23 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 10:28 PM (IST)
किशनगंज के बहादुरगंज स्थित रसल हाई स्कूल में बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित करते असदुद्दीन ओवैसी।

भागलपुर, जागरण संवाददाता। सीमांचल में कैंप कर रहे हैदराबाद के एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को एनडीए और महागठबंधन पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश और लालू के 30 वर्षों के शासन काल के बाद बदहाली के सिवा यहां बचा क्या है। लेकिन, अगर हमारी सरकार बनी तो हम सीमांचल को गुलदस्ता बनाएंगे। उसमें हर तरह के फूल होंगे। उसमें सुरजापूरी, शेरशाहवादी, कुल्हैया, दलित सबका विकास होगा। यह बातें उन्होंने किशनगंज जिले के किशनगंज विधानसभा के दामलबाड़ी व बहादुरगंज तथा अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र की जनसभाओं में कहीं।

loksabha election banner

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज उपेक्षा के कारण सीमांचल पूरे देश में सबसे पिछड़ा इलाका बना हुआ है। हम सीमांचल की बदहाली को दूर करने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस क्षेत्र में महिलाओं की आबादी सात लाख से अधिक है, लेकिन मात्र सात महिला डॉक्टर हैं। हम क्षेत्र के लोगों से वादा करते हैं कि हमारे प्रत्याशी जनप्रतिनिधि बने तो किशनगंज जिले के सरकारी अस्पतालों में 25 महिला चिकित्सकों की बहाली कराएंगे।

किशनगंज में किसान चाय एवं अनानास की खेती बड़े पैमाने पर करते हैं। हम हुकूमत से लड़कर किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य दिलाएंगे। जिस तरह दार्जिलिंग की चाय पूरी दुनिया में मशहूर है उसी तरह किशनगंज की चाय को भी पूरी दुनिया में लोकप्रियता दिलाएंगे। हमारी लड़ाई सीमांचल की बदहाली को दूर करने की है।

ओवैसी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर तंज कसते हुए कहा कि कल किशनगंज में एक पचास साल के युवा की चुनावी सभा थी। उनके एक प्रत्याशी ने भाषण में कहा कि हम ओवैसी का पैर काटकर फेंक देंगे। हम सीमांचल के विकास की बात करते हैं और वे लोग बदले की बात करते हैं। इसका जवाब आप सात नवंबर को ईवीएम का बटन दबाकर जरूर दें। बहादुरगंज की सभा में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला।

नीतीश कुमार के बारे में कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव है। बिहार में भ्रष्टाचार और अपराध चरम पर है। यहां रोजगार की काफी कमी है। नीतीश कुमार को आमजनों की तकलीफों से कोई वास्ता नहीं है। कांग्रेस के बारे में कहा कि अब उसमें कोई दम नहीं रह गया है। अब वह पूरी तरह कमजोर हो चुकी है। उन्होंने मतदाताओं से किशनगंज के प्रत्याशी कमरूल होदा और बहादुरगंज के प्रत्याशी अंजार नईमी को समर्थन देकर विजयी बनाने की अपील की। 

अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा में आयोजित जनसभा में बोलते हुए असदउद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजद व कांग्रेस ने हमेशा मुस्लमानों को ठगा है। उन्होंने मतदाताओं से जोकीहाट के प्रत्याशी शाहनवाज आलम को जीत दिलाने की अपील की । उन्होंने कहा कि उनकी जीत से जोकीहाट की मुकम्मल तरक्की होगी। ओवैसी ने लोगों से कहा कि फिरका परस्त ताकतों को उखाडऩे के लिए एआइएमआइएम के हाथ मजबूत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.