नक्‍सलियों ने निशाने पर अब ग्रामीण चिकित्‍सक, लखीसराय से पिता और पुत्र को किया अगवा, फायरिंग कर फैलायी दहशत

लखीसराय में नक्सलियों ने पिता-पुत्र को अगवा कर लिया है। दहशत फैलाने के लिए नक्‍सलियों ने फायरिंग की भी। इसके पहले बांका से भी एक चिकित्‍सक को अगवा कर लिया था। दो दिन बाद उसे बरामद किया गया।

Dilip Kumar ShuklaPublish: Tue, 25 Jan 2022 11:21 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:21 PM (IST)
नक्‍सलियों ने निशाने पर अब ग्रामीण चिकित्‍सक, लखीसराय से पिता और पुत्र को किया अगवा, फायरिंग कर फैलायी दहशत

जागरण संवाददाता, लखीसराय। नक्सलियों ने मंगलवार की रात लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र से पिता-पुत्र को अगवा कर लिया है। इस दौरान नक्सलियों की ओर से फायरिंग भी की गई है। मामला महुलिया गांव का है। घटना की पुष्टि लखीसराय के एसपी सुशील कुमार ने की है। जानकारी के अनुसार करीब दो दर्जन सशस्त्र नक्सलियों ने मंगलवार की रात महुलिया गांव में धावा बोल दिया। इसके बाद रामजी यादव के घर की नाकेबंदी करके कुछ नक्सली उसके घर मे घुस गए। फिर रामजी यादव और उनके बेटे कुंभा यादव को कब्जे में कर लिया। दोनों को जबरन आने साथ लेकर चले गए। रामजी यादव पेशे से ग्रामीण चिकित्सक हैं।

नक्सलियों ने जाते समय आधा दर्जन राउंड हवाई फायरिंग की। इससे गांव में दहशत का माहौल बन गया है। वहीं रामजी यादव के घर मे कोहराम मचा हुआ है। जानकारी हो कि गणतंत्र दिवस की पूर्व रात्रि में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। 27 जनवरी को बिहार-झारखंड बंदी का भी एलान है। मंगलवार को पूरे दिन एएसपी अभियान मोती लाल की अगुवाई में एसएसबी ने सर्च ऑपरेशन भी क्षेत्र में चलाया था। बावजूद नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और पिता-पुत्र का अपहरण कर लिया।

अभी-अभी सूचना मिली है कि नक्सलियों ने रामजी यादव को बासकुंड डैम के पास मुक्त कर दिया है। जबकि उनके पुत्र कर्मवीर कुमार उर्फ कुंभा को अपने साथ लेते चला गया है। महुलिया गांव स्थित उनके घर पर पड़ोसियों और ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है।

इससे पहले बांका जिले के बेलहर चतराहन गांव से ग्रामीण चिकित्सक उमेश वर्णवाल का अपहरण हो गया था। हालांकि दो दिन बाद पुलिस ने काफी मशक्‍कत के बाद उसे बरामद कर लिया। सूत्रों की माने तो नक्‍सली लगातार ग्रामीण डाक्‍टरों को निशाना बना रहे हैं। फि‍रौती की मांग कर रहे हैं।

काफी मात्रा में देसी-अंग्रेजी शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

किऊल रेल थाना एवं लखीसराय थाना की पुलिस ने मंगलवार को दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करके काफी मात्रा में देसी एवं अंग्रेजी शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। किऊल रेल थानाध्यक्ष कामेश्वर चौधरी ने बताया कि लखीसराय रेलवे स्टेशन पर 750 एमएल की 46 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ बेगूसराय जिला के शाम्हो थाना क्षेत्र के बिजुलिया के शंकर महतो के पुत्र संजीत महतो को गिरफ्तार किया गया है।

इसके पास 22 बोतल मेकडावल व्हीस्की, 12 बोतल नाइट ब्लू व्हीस्की एवं 12 बोतल किंग्‍स पाट व्हीस्की शामिल थी। लखीसराय थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि लखीसराय रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर गया रेलवे लाइन के समीप से 100 लीटर महुआ चुलाई शराब के साथ कबैया थाना क्षेत्र के संसार पोखर के श्रवण साव के पुत्र राजा कुमार एवं स्व. तारणी मंडल के पुत्र मिट्ठूू  को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By Dilip Kumar Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept