Move to Jagran APP

नाथनगर विधानसभा : राजद ने लगाया बड़ा आरोप- रेफरल अस्पताल तक पहुंचने के पहले बंद हो जाती कई सांसे

Bihar Assembly Elections 2020 भागलपुर जिले के नाथनगर विधानसभा में कई समस्‍याएं हैं। विपक्षी पार्टी ने जदयू विधायक पर कई आरोप लगाए हैं। कहा-इच्‍छाशक्ति का अभाव है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 08:50 AM (IST)
नाथनगर विधानसभा : राजद ने लगाया बड़ा आरोप- रेफरल अस्पताल तक पहुंचने के पहले बंद हो जाती कई सांसे
नाथनगर विधानसभा : राजद ने लगाया बड़ा आरोप- रेफरल अस्पताल तक पहुंचने के पहले बंद हो जाती कई सांसे

भागलपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : नाथनगर विधानसभा क्षेत्र की जनता रेलवे फाटक व अंडर पास से परेशान हैं। लोगों को रेलवे फाटक पर आधा से एक घंटा इंतजार करना पड़ रहा है। जबकि अंडर पास के नीचे जलजमाव होने से लोगों को दस से 20 किलोमीटर तक अधिक दूरी करनी पड़ रही है। दिनोंदिन लोगों की परेशानी बढ़ रही है। इन जगहों पर ओवरब्रिज बनाने की मांग को लेकर स्थानीय लोग लगातार आंदोलन करते आ रहे हैं। लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

नाथनगर प्रखंड को रेलवे लाइन दो भागों में विभक्त कर दिया है। रेलवे लाइन के उत्तर बाजार है तो दक्षिण में ब्लॉक व रेफरल अस्पताल। साथ ही एक दर्जन से अधिक गांवों की आवाजाही रेलवे लाइन पार कर होती है। लेकिन 24 घंटे में 12 घंटे रेलवे फाटक ट्रेनों के आने-जाने के दौरान बंद रहती है। एक ट्रेन के गुजरने के दौरान आधा से एक घंटा के लिए फाटक को बंद कर दिया जाता है। इससे सबसे अधिक परेशानी गंभीर मरीजों को होती है। कई गंभीर मरीजों की मौत रेलवे फाटक के बंद रहने के कारण हो चुकी है। इसको लेकर स्थानीय लोग कई बार आंदोलन कर चुके हैं। आंदोलन में नेता भी शामिल हुए हैं। लेकिन अभी तक इस दिशा में किसी प्रकार की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हुई है। किसी भी जनप्रतिनिधि ने अभी तक इस मामले को विधानसभा में नहीं उठाया है। ऐसी ही स्थिति नाथनगर-दरियापुर अंडर पास की भी है। जहां जलजमाव के कारण लोगों को कजरैली के रास्ते अपना गांव जाना पड़ता है।

फ्लाइओवर बनाने की दिशा में कर रहा हूं कार्य

नाथनगर विधायक लक्ष्मीकांत मंडल ने बताया कि रेलवे फाटक के ऊपर फ्लाइओवर बनाने के लिए हम लोग प्रयासरत हैं। जल्द से इस मामले को लेकर रेलवे के अधिकारियों से बात की जाएगी। रेलवे से एनओसी लेने का प्रयास भी जारी है। इसको लेकर विभागीय अधिकारियों से बात की गई है। रेलवे से एनओसी मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। फ्लाइओवर को लेकर विधानसभा में भी हम अपनी बात को रखेंगे।

विधायक ने नहीं किया कुछ काम

नाथनगर विधानसभा चुनाव में दूसरे स्थान पर रहीं राबिया खातून ने कहा कि नाथनगर रेलवे फाटक के समीप फ्लाइओवर की मांग को लेकर राजद लगातार आंदोलन करती रही है। इसको लेकर सड़क पर उतरेंगे और आंदोलन करेंगे। अगर मैं विधायक बनती तो यह मांग सदन में उठाती और जब तक फ्लाइओवर का निर्माण नहीं हो जाता मैं प्रयासरत रहती। विधायक के स्तर से अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। राजद नेता ने राज्‍य सरकार और नाथनगर विधानसभा के विधायक पर कई आरोप लगाए। राबिया खातून ने कहा कि विधायक ने स्‍थानीय जनसमस्‍याओं पर ध्‍यान नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.