Move to Jagran APP

Covid-19 Vaccine से जुड़े मिथकों और भ्रामक सूचनाओं का होगा पर्दाफाश, TOB के Let's talk में आएंगे कई विशेषज्ञ

Covid-19 vaccination को लेकर कई प्रकार के भ्रम फैलाए जा रहे हैं। काफी संख्‍या में लोग टीका लगवाने से पहरेज भी कर रहे हैं। इस बातों को ध्‍यान में रखने हुए टीचर्स ऑफ बिहार ने आगामी lets talk में कई विशेषज्ञों को आमंत्रित किया है। बताएंगे क्‍यों जरुरी है टीकाकरण।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 03:02 PM (IST)
Covid-19 Vaccine से जुड़े मिथकों और भ्रामक सूचनाओं का होगा पर्दाफाश, TOB के Let's talk में आएंगे कई विशेषज्ञ
12 जून (शनिवार) को टीचर्स ऑफ बिहार के इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पेज - https://www.facebook.com/teachersofbihar पर जुड़ें।

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। भारत ही नहीं बल्कि सभी देश कोरोना वायरस से संक्रमण से जूझ रहा है। भारत में इसका दूसरा लहर अभी जारी है। हर ओर त्राहिमाम मचा हुआ है। इस कारण अभी भी देश के कई भागों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार लगातार लोगों से टीका लगवाने का आग्रह कर रही है। हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में उन्‍होंने सभी से टीका लगवाने की अपील की। इसके लिए केंद्र सरकार ने टीकाकरण की सारी जानकारी लोगों के बीच शेयर की है। लेकिन इसके बावजूद टीकाकरण को लेकर अभी भी कई प्रकार की भ्रांतियां फैली है। लगातार अफवाह फैलाए जा रहे हैं। इन सब बातों को ध्‍यान में रखते हुए टीचर्स ऑफ बिहार ने शनिवार को अपने let's talk कार्यक्रम को टीकाकरण के विषय पर चर्चा के लिए कई विशेषज्ञों को आमंत्रित किया है।

loksabha election banner

टीचर्स ऑफ बिहार (टीओबी) के फाउंडर शिव कुमार (शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय अराप, बिक्रम पटना) ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से सभी जूझ रहे हैं। इससे निपटने में स्वास्थ्य विभाग को कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कठिन चुनौतियों में सबसे खास चुनौती है-लोगों तक सही जानकारी को संप्रेषित करना। लोग जागरूक हो इसके लिए विभाग अपने स्तर से प्रयत्नशील हैं।

इसी जागरूकता की कड़ी में आगामी 12 जून (शनिवार) को टीचर्स ऑफ बिहार अपने इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पेज - https://www.facebook.com/teachersofbihar पर पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न डेढ़ बजे तक संयुक्त राष्ट्र (UN) की पहल "वेरीफाइड" के समर्थन में एक्सक्लूसिव कार्यक्रम "लेट्स टॉक" का आयोजन कर रही है।

टीचर्स ऑफ बिहार (TOB) के मीडिया टीम लीडर राकेश कुमार ने कहा कि इस एक्सक्लूसिव कार्यक्रम लेट्स टॉक (Let's talk) का संचालन नम्रता मिश्रा एवं खुशबू कुमारी करेंगी। नम्रता कुमारी मध्य विद्यालय मदरौनी, रंगरा चौक, भागलपुर और खुशबू कुमारी मध्‍य विद्यालय बलुआचक, जदगीशपुर, भागलपुर की शिक्षिका है। दोनों टीचर्स ऑफ बिहार (टीओबी) में सक्रियता से जुड़ी हुई हैं। खुशबू कुमारी टीओबी की भागलपुर District Mentor हैं। लगातार टीओबी के लिए कार्य कर रही हैं।

टीचर्स ऑफ बिहार टीम के प्रदेश मीडिया संयोजक मृत्युंजयम कुमार ने कहा कि लेट्स टॉक कार्यक्रम में स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान परिषद चंडीगढ़ की डॉ मधु गुप्ता, एम्स पटना के एडिशनल प्रोफेसर डॉ प्रज्ञा कुमार, आईजीआईएमएस पटना की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ अर्चना सिन्हा, आईजीआईएमएस पटना के सहायक प्रोफेसर डॉ सेतु सिंहा और वरिष्‍ठ पत्रकार पीयूष त्रिपाठी शामिल होंगे।

इस दौरान कोविड-19 वैक्सीनेशन से जुड़े मिथकों एवं भ्रामक सूचनाओं के बारे में जानकारी देंगे। कोरोना टीकाकरण क्‍यों जरुरी है, इसकी जानकारी दी जाएगी। कोरोना वायरस, कोराना रोधी टीकाकरण से संबंधित प्रश्‍न लोग उनसे पूछ सकते हैं। इस कार्यक्रम का टीओबी के विभिन्‍न प्‍लेटफार्म पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। साथ ही इसकी रिकार्डिंग भी टीओबी इंटरनेट मीडिया के विभिन्‍न प्‍लेटफार्म पर मौजूद रहेंगे।

यहां बता दें कि लेट्स टॉक का संचालन में तकनीकी टीम के लीडर शिवेंद्र सुमन सक्रिय भूमिका में मौजूद रहेंगे। टीओबी के प्रवक्‍ता रंजेश सिंह ने लोगों से अपील किया है कि इस लाइव कार्यक्रम "लेट्स टॉक" में ज्‍यादा से ज्‍यादा से लोग जुड़ें। उन्‍होंने कहा कि टीओबी से जुड़े शिक्षक कोरोना काल में लगातार इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से बच्‍चों को प्रतिदिन कई सत्रों को पढ़ा रहे हैं। साथ ही बच्‍चों के समग्र विकास के लिए कई अन्‍य सारे कार्यक्रमों का भी लाइव प्रसारण होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.