Move to Jagran APP

मुंगेर पंचायत चुनाव 2021: टेटिया बंबर में चुनाव कल, 54210 मतदाता करेंगे 210 पदों का फैसला, दो दिन बाद रिजल्‍ट

मुंगेर पंचायत चुनाव 2021 29 सितंबर को है दूसरे चरण में मतदान। टेटिया बंबर प्रखंड में दूसरे चरण में हो रहा है मतदान प्रशासनिक तैयारियां हुई शुरू। अधिसूचना जारी होने के बाद महकमे में आई तेजी प्रत्याशी भी बेचैन।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 07:24 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 07:24 AM (IST)
मुंगेर पंचायत चुनाव 2021: टेटिया बंबर में चुनाव कल, 54210 मतदाता करेंगे 210 पदों का फैसला, दो दिन बाद रिजल्‍ट
एक से अक्टूबर को मुंगेर में मतगणना।

संवाद सूत्र, टेटिया बंबर (मुंगेर)। जिले के टेटिया बंबर प्रखंड में पंचायत चुनाव दूसरे चरण में 29 सितंबर यानी बुधवार को है। इस बार 54210 मतदाता 210 पदों पर किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पंचायत चुनाव का अधिसूचना जारी होते ही जिला परिषद सदस्य एक मुखिया पद के लिए सात, सरपंच पद के लिए सात, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए नौ वार्ड सदस्य पद के लिए 96, पंच पद के लिए 96, कुल 210 उम्मीदवारों का चुनाव कराने के लिए पदाधिकारी तैयारी शुरू कर दी है। 96 मूल बूथ तीन सहायक बूथ बनाया गया है। टेटिया पंचायत के 10268 मतदाता, भूना पंचायत के 7602 मतदाता, कैशौली पंचायत के 7735 मतदाता, नौनाजी पंचायत के 6612 मतदाता, बनहरा पंचायत के 7426 मतदाता धोरी पंचायत के 6472 मतदाता बनगामा पंचायत के 80 95 मतदाता कूल 54210 मतदाता 210 पद का भाग्य का फैसला करेंगे।

loksabha election banner

वोटरों की होने लगी पूछ

जिला परिषद सदस्य, मुखिया पंचायत समिति सदस्य, सरपंच वार्ड सदस्य व पंच पद के उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने के लिए सुबह से ही शुरू कर दिए हैं। उम्मीदवारों की ओर से पक्ष में मतदान कराने के लिए कहने पर मतदाताओं का भाव बढ़ गया है। कल तक जो मतदाताओं की कोई पूछने वाले नहीं था। उम्मीदवारों ने मतदाताओं को पक्ष में मतदान कराने के लिए खातीरदारी कर रहे हैं। जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच वार्ड सदस्य पंच के उम्मीदवार अपने पद बचाने के लिए विकास कार्यों को गिनाते हुए मतदाताओं से फिर से जिताने की अपील कर रहे हैं। नये उम्मीदवार भी वर्तमान उम्मीदवारों को हराने के लिए सभी तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

मतदान केंद्र बदलने की मांग

संग्रामपुर प्रखंड के दुमरट्टा पंचायत में समुदाय विशेष के लोगों ने सोमवार को डीएम से मिलकर उन्हें मतदान केंद्र बदलने की मांग की है। पंचायत के वार्ड नंबर छह मुशहरी टोला के अजीत मांझी, दिनकर मांझी, पवन मांझी, मोहन मांझी सहित दर्जनों लोगों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर कहा कि उनके वार्ड का मतदान केंद्र दूसरे वार्ड में कर दिया गया है। वहां मतदान के लिए जाने पर दबंग लोग उन्हें वोट डालने नहीं देते है, ऐसे में सभी मतदान से वंचित रह जाएंगे। मतदान केंद्र वार्ड के सामुदायिक भवन में किया जाए। संग्रामपुर में तीसरे चरण में चुनाव होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.