Move to Jagran APP

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले सांसद अजय कुमार मंडल, की भागलपुर से रेल परिचालन और पैसेंजर गाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले भागलपुर से जदयू सांसद अजय कुमार मंडल ने कई समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। सांसद ने रेल मंत्री से ट्रेनों के परिचालन को बढ़ाने। पैसेंजर गाड़ियों की संख्या बढ़ाने और पुल पुलिया संबंधित कई समस्याओं का जिक्र किया।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 07:39 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 07:39 AM (IST)
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले सांसद अजय कुमार मंडल, की भागलपुर से रेल परिचालन और पैसेंजर गाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और भागलपुर से जदयू सांसद अजय कुमार मंडल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सांसद अजय कुमार मंडल ने मंगलवार को दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर रेल से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। सांसद ने सियालदह से दिल्ली तक चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन साहिबगंज, भागलपुर, जमालपुर होते हुए पटना या गया होकर नियमित किया जाने की मांग की। वहीं, भागलपुर की वर्षों पुरानी समस्या बने भोलानाथ पुल का भी कायाकल्प कराने की मांग की गई। इसके अलावा साहिबगंज से किऊल और नवगछिया से पटना के बीच पैसेंजर रेलगाड़ियों की संख्या बढ़ाने की मांग की। सांसद ने रेल मंत्री को दिए पत्र में कटरिया स्टेशन पर कैपिटल एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की। सांसद ने कहा कि रेल मंत्री ने सभी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

भागलपुर से राजधानी की अपडेट 

  • अगरतल्ला से यह ट्रेन देर शाम 7:25 खुलेगी और अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बादरपुर, होजाई, गुवाहाटी, रंगिया, बरपेश रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, मुकरिया होते हुए दूसरे दिन मंगलवार की शाम रात 5:30 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी।
  • 10 मिनट के बाद शाम 5:40 मालदा स्टेशन से खुलेगी और देर शाम 7:00 बजे साहिबगंज और पांच मिनट बाद साहिबगंज से खुलेगी। साहिबगंज से खुलने के बाद सीधे यह ट्रेन रात 8:00 बजे भागलपुर पहुंचेगी।
  • पांच मिनट रुकने के बाद रात 8:05 बजे भागलपुर से प्रस्थान करेगी और 8:45 बजे जमालपुर पहुंचेगी।
  • भागलपुर से पटना का सफर महज तीन घंटे और दिल्ली का सफर 14 घंटे में पूरा होगा।
  • यह ट्रेन रात 11 बजे पटना और दूसरे दिन 10:30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।
  • वहीं प्रत्येक शुक्रवार को यह ट्रेन आनंद विहार से सुबह साढ़े दस बजे भागलपुर, दोपहर 1:55 बजे मालदा टाउन और दोपहर 2:05 बजे मालदा से खुलने के बाद विभिन्न स्टेशन से गुजरते हुए यह ट्रेन दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 12:50 बजे अगरतल्ला पहुंचेगी।

जनशताब्दी एक्सप्रेस को चलाने की पहल तेज 

अधिकारियों ने बताया कि मालदा-साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर-किऊल होकर जनशताब्दी एक्सप्रेस को चलाने की दिशा में भी पहल की जा रही है। राजधानी एक्सप्रेस के बाद इस ट्रेन को चलाने की भी योजना है। राजधानी एक्सप्रेस और जनशताब्दी एक्सप्रेस में एलएचबी कोच है। राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन को ध्यान में रखकर ही पुरानी पटरियां बदली जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.