Move to Jagran APP

मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त : बीएसएनएल और जियो उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

कई बार प्रयास के बाद यदि नंबर लगता है तो बात नहीं हो पाती है। आवाज गुम हो जाता है। हैलो करते ही संपर्क भंग हो जाता है। खड़खड़ाहट की आवाज होती है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:17 PM (IST)
मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त : बीएसएनएल और जियो उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी
मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त : बीएसएनएल और जियो उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

भागलपुर [जेएनएन]। लाख दावा के बाद भी बीएसएनएल मोबाइल सेवा में सुधार नहीं हो सका है। बीएसएनएल मोबाइल सेवा दस दिनों से चरमरा गई है। काम नहीं कर रहा है। शुक्रवार को तो स्थिति और भी खराब रहा। सेवा पूरी तरह बाधित हो गई। यही स्थिति जियो की भी है। कई बार प्रयास के बाद यदि नंबर लगता है तो बात नहीं हो पाती है। आवाज गुम हो जाता है। हैलो करते ही संपर्क भंग हो जाता है।

loksabha election banner

खड़खड़ाहट की आवाज होती है। इसकी वजह से बात करने वालों को समझ में नहीं आता है। जिस उपभोक्ता से आप बात करना चाहते हैं वह नेटवर्क एरिया से बाहर है या स्वीच बंद है, उपभोक्ता का नंबर आउट ऑफ सर्विस बताया जाता है। इसी तरह जियो की भी समस्या है। चरमराई सेवा के कारण बीएसएनएल और जियो के उपभोक्ताओं के समक्ष बात करने की समस्या खड़ी हो गई है। काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दो-तीन दिन और मोबाइल सेवा प्रभावित रहने की संभावना है।

बीएसएनएल के पीआरओ विवेकानंद तिवारी के अनुसार भीखनपुर और सुजागंज बाजार में लगे बीटीएस में कवरेज की समस्या खड़ी हो गई है। क्वालिटी ऑफ सर्विस (केपीआइ) में गड़बड़ी हो गई है। गड़बड़ी का पता लगाने के लिए तीन-चार टीम लगी हुई है। दो दिनों में समस्या का समाधान होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि बरारी इलाके में बीटीएस की कमी के कारण मोबाइल सेवा प्रभावित हो रहा है। बरारी में जल्द ही बीटीएस लगाने की योजना है।

11 दिनों से परेशान बीएसएनएल और जियो के उपभोक्ता
गड़बड़ी को दुरुस्त करने के दावा के बाद भी बीएसएनएल मोबाइल सेवा में सुधार नहीं हो सका है। बीएसएनएल मोबाइल सेवा ग्यारह दिनों से खराब है। शुक्रवार को भी बीएसएनएल मोबाइल और जियो सही तरीके से काम नहीं कर रहा था। कई बार प्रयास के बाद नंबर लगने पर बात करने के क्रम ही संपर्क भंग हो जाता था। कभी जिस उपभोक्ता का मोबाइल नेटवर्क एरिया से बाहर, यह नंबर अस्तित्व में नहीं है, उपभोक्ता का मोबाइल व्यस्त है तो कभी उपभोक्ता के मोबाइल का स्वीच बंद बताया जाता था।


इसके कारण बीएसएनएल और जियो के उपभोक्ताओं को बात करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।हालांकि बीएसएनएल के पीआरओ विवेकानंद तिवारी समस्या का समाधान होने का दावा कर रहे हैं। उनके अनुसार भीखनपुर, सूजागंज बाजार और बरारी, बीटीएस में कवरेज की समस्या को दूर कर लिया गया है। क्वालिटी ऑफ सर्विस (केपीआइ) में गड़बड़ी ठीक करने के बाद बीएसएनएल से बीएसएनएल मोबाइल नंबर पर बात करने में कोई परेशानी नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.