Move to Jagran APP

JLNMCH में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को सौंपा ज्ञापन, मिला यह आश्‍वासन

Bhagalpur CoronaVirus Updates भागलपुर में ऑक्‍सीजन प्‍लांट के लिए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री डॉ हर्षबर्द्धन को भाजपा नेता अर्जित शाश्‍वत चौबे ने ज्ञापन सौंपा। इस संबंध में उन्‍हें मंत्री ने शीघ्र लगाने का आश्‍वासन दिया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 05:49 PM (IST)
JLNMCH में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को सौंपा ज्ञापन, मिला यह आश्‍वासन
भागलपुर के अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाया जाएगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur CoronaVirus Updates: भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चौबे ने भागलपुर में प्रेशर स्विंग एडजारप्शन ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ  हर्षबर्द्धन एवं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे को ज्ञापन दिया है। साथ ही केंद्र द्वारा बिहार में दो ऑक्सीजन प्लांट में से एक प्लांट भागलपुर में लगवाने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

अर्जित ने बताया कि उन्होंने बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से भी पत्राचार कर भागलपुर में ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन एवं अतिरिक्त वेंटीलेटर मशीन लगाने का आग्रह किया है, जिसपर उन्होंने सकारात्मक पहल करने की बात कही है।

भागलपुर में आक्सीजन की भारी कमी हो गयी है। सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पतालों में मरीजों की जान जा रही है। अभी जो ऑक्सीजन प्लांट हैं वे मरीजों को व्यवस्था पहुंचाने में सक्षम नहीं हैं। ऑक्सीजन के साथ-साथ वेंटिलेटर का भी यहां भारी आभाव है। जिसे पूरा करने से कई जानें बचाई जा सकेंगी। सीमांचल और कोसी क्षेत्र उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार सहित पड़ासी राज्‍यों के मरीज जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल मायागंज में इलाज कराने आते हैं। यह अस्‍प्‍ताल उत्कृष्ट है। लेकिन व्यवस्थाओं के आभाव में सही प्रकार की चिकित्सा का आभाव हो रहा है।

अर्जित ने बताया कि केंद्रीय और बिहार सरकार के मंत्रियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर भागलपुर के बारे में जानकारी ली है। उन्‍होंने कहा कि मंत्री ने सभी सकारात्‍मक पहल का आश्‍वासन दिया है। कहा कि शीघ्र ही ऑक्‍सीजन की कमी दूर कर ली जाएगी। साथ ही अस्‍पताल में अन्‍य सुविधाओं को भी बढ़ाया जाएगा।

अस्पताल में लगाया जाएगा छोटा ऑक्सीजन प्लांट

इधर, अस्‍प्‍ताल प्रशासन ने भी ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। जेएलएनएमसीएच में एक सप्ताह में मिनी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। प्लांट बिहार मेडिकल सर्विस कॉरपोरेशन पटना द्वारा लगाया जाएगा। प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ पंकज कुमार ने कहा कि इससे यहां काफी सुविधा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.