Move to Jagran APP

सात फेरों में बंधे छपरा के डीएम, पत्नी अगरतला में है आयकर कमिश्नर

छपरा के डीएम पूर्णिया के एक होटल में सात फेरों के बंधन में बंध गए। हालांकि कोरोना को लेकर शादी समारोह में सादगी दिखी। दोनों ओर से कम लोगों को आमंत्रित किया गया था। उनकी पत्नी सचिस्मिता आयकर विभाग में कमिश्नर के पद पर पदस्थिापित हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 06:20 AM (IST)
सात फेरों में बंधे छपरा के डीएम, पत्नी अगरतला में है आयकर कमिश्नर
एक दूसरे को वरमाला डालते सुब्रत कुमार सेन और सचिस्मिता।

पूर्णिया, जेएनएन। छपरा के डीएम सुब्रत कुमार सेन बुधवार को शहर के होली डे इंटरनेशनल होटल में सात फेरों में बंध गए। उन्होंने सचिस्मिता को अपना जीवन संगिनी चुना। सचिस्मिता आयकर विभाग में कमिश्नर के पद पर पदस्थिापित हैं। उनकी पोस्टिंग अभी अगरतला में है।

loksabha election banner

कोरोना को लेकर सादगी के साथ हुई शादी

छपरा के डीएम की शादी बेहद सादगी से हुई। देर रात बारात सिमराही से होली डे होटल पहुंची। जहां लड़की पक्ष की ओर से वर पक्ष की अगवानी की गई। कोरोना को लेकर शादी में दोनों ओर से कम लोगों को आमंत्रित किया गया था।

सुपौल के रहने वाले हैं सुब्रत कुमार सेन

छपरा के जिलाधिकारी मूल रूप से सुपौल के रहने वाले हैं। सुब्रत कुमार सेन के पिता का नाम गोपाल कृष्ण सेन और माता का नाम रुपा सेन है। उनकी प्रारंभिक पढ़ाई सुपौल के जवाहर नवोदय विद्यालय से पूरी की। इसके बाद वे आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए। वहां पर उन्होंने भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से भूगोल विषय में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वे सिविल सेवा की तैयारी करने लगे। सिविल सेवा में उनका 93वां रैंका था। वहीं, सुचिस्मता की माता का नाम सरबनी राय और पिता का नाम सम्राटजीत कानूनगो है।

स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा ये शादी

पूर्णिया के आरएन साह चौक पर स्थित होली डे इंटरनेशनल होटल में कन्य पक्ष के लोग पहले से ही ठहरे थे। डीएम की शादी को लेकर पूरे शहर में चर्चा होती रही। लोग बारात को देखने के लिए बालकनी से झांकते नजर आए।

2013 बैच के आइएएस हैं सुब्रत कुमार सेन

सुब्रत कुमार सेन 2013 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। छपरा में जिलाधिकारी पद पर उनकी पहली बार नियुक्ति हुई है। उन्होंने छपरा में एक मई 2018 को पदभागर ग्रहण किया था। इससे पूर्व वह बिहारशरीफ, बाढ़ में विभिन्न पदों पर पदस्थिापित रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.