Move to Jagran APP

सुपौल के करजाइन बाजार में आपराधिक घटना के विरोध में भड़के बाजारवासी, चार घंटे तक सड़क पर लगाया जाम

करजाईन बाजार में अपराधियों के तांडव से व्यापारियों सहित स्थानीय लोगों में भय के साथ आक्रोश चरम पर पहुंच चुका है। लोगों ने करजाईन बाजार को बंद कर एनएच 106 को चार घंटे तक जाम कर दिया। हालांकि पुलिस प्रशासन ने अपराधी पर अंकुश लगाने का भरोसा दिया है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 03:32 PM (IST)
सुपौल के करजाइन बाजार में आपराधिक घटना के विरोध में भड़के बाजारवासी, चार घंटे तक सड़क पर लगाया जाम
20 दिनों पूर्व भी चोरों ने व्यापारी के घर दिया था घटना को अंजाम

जागरण संवाददाता, सुपौल । करजाईन बाजार में अपराधियों के तांडव से व्यापारियों सहित स्थानीय लोगों में भय के साथ आक्रोश चरम पर पहुंच चुका है। शुक्रवार की देर रात करजाईन थाने से कुछ ही दूरी पर स्थित व्यापारी नेमचंद्र शारदा के घर में हुई आपराधिक घटना के विरोध में लोग उबल पड़े। स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों ने शनिवार की सुबह में दुकानें बंद कर एनएच 106 को जाम कर दिया तथा स्थानीय पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब चार घंटे तक बाजार बंद एवं यातायात प्रभावित रही। जानकारी अनुसार शुक्रवार की रात करजाईन बाजार निवासी व्यवसायी नेमचंद्र शारदा के आवासीय परिसर में घर के पीछे से होकर बांस की सीढ़ी लगाकर आठ-दस की संख्या में नकाबपोश अपराधी आ धमके। आवासीय परिसर में पहुंचते ही अपराधियों ने अगल-बगल के सभी कमरों के दरवाजे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया। इसके बाद गृहस्वामी नेमचंद्र शारदा के पुत्र गोविंद शारदा के कमरे के दरवाजे को तोड़कर अंदर जाने का प्रयास करने लगा। लेकिन गोविंद शारदा दरवाजे पर खड़े होकर विरोध करते हुए अपराधियों को अंदर जाने से रोकने लगे।

loksabha election banner

गृह स्‍वामी के पुत्र को बदमाशों ने पीट पीट कर किया लहूलूहाल

लूटपाट का विरोध करते देख अपराधियों ने गोविंद शारदा को बाहर खींच कर लाठी-डंडे एवं रड से बुरी तरह पिटाई कर लहूलुहान कर दिया। गंभीर हालत में उसे उपचार के लिए बाहर भेजा गया। इधर देर रात में शोरगुल सुनकर जगे आसपास के लोगों ने छत से एवं घर से बाहर निकलकर शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों के शोरगुल सुनकर पकडे जाने के डर से अपराधी लूटपाट करने में असफल रह गया। आखिर में फिर से पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर सभी अपराधी भाग निकले।

लचर पुलिंसिंग के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

इधर घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग एवं व्यापारियों का गुस्सा सड़क पर उतर गया। करजाईन पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए लोगों ने सुबह से ही दुकानें बंदकर बाजार में एनएच 106 को जाम कर दिया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी वीरपुर रामानंद कौशल एवं इंस्पेक्टर केवी ङ्क्षसह मौके पर पहुंचकर घटनास्थल एवं आसपास के क्षेत्रों का गहन मुआयना किया। बाद में डीएसपी ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम खुलवाया। करीब चार घंटे बाद फिर से यातायात बहाल हुई तथा बाजार की दुकानें खुली।

20 दिन पूर्व भी हुई थी चोरी

पीडि़त नेमचंद्र शारदा के घर में करीब 20 दिनों पूर्व भी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। शुक्रवार को जिस रास्ते से अपराधी आये थे। उसी रास्ते से चोर भी भागा था। लेकिन 20 दिनों बाद भी उस चोरी की घटना का खुलासा नहीं हो पाया है।डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। घटना की जानकारी के बाद मौके पर डीएसपी रामानंद कौशल, इंस्पेक्टर केवी ङ्क्षसह के साथ एसएसबी की डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। डॉग स्क्वायड की टीम ने मौके पर छूट गए अपराधियों के चादर एवं मास्क की जांचकर दूर तक छानबीन की।

गश्ती गाड़ी के नहीं रुकने से रोष

स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों का आक्रोश इस बात को भी लेकर है कि जिस समय अपराधी घर के अंदर थे, उसी समय करजाईन पुलिस की गश्ती गाड़ी वहां से गुजर रही थी। बाहर सड़क पर खड़े लोगों ने गश्ती दल को इसकी जानकारी दी, लेकिन गश्ती गाड़ी रुकने के बजाय मौके से निकल गई।

व्यापारियों ने की सुरक्षा की मांग

स्थानीय व्यापार संघ के गोपाल कृष्ण शारदा, देवेंद्र प्रसाद शारदा सहित अन्य व्यापारियों ने करजाईन बाजार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर ङ्क्षचता जताते हुए पुलिस के वरीय अधिकारियों से बाजार की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग की। व्यापारियों ने कहा कि बाजारवासियों में दहशत बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक घटना होने से लोग भयभीत हैं। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था में तेजी लाई जाए। व्यापारियों की बातों को गंभीरता से सुनते हुए अधिकारियों ने पूर्ण सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।

बोले वीरपुर के डीएसपी

डीएसपी रामानंद कौशल ने कहा कि पुलिस गहनता से मामले की छानबीन कर रही है। जल्द से जल्द मामले का पटाक्षेप कर अपराधी पुलिस गिरफ्त में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.