Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व दर्जनभर अधिकारी आएंगे यहां, ऐसी है तैयारी Bhagalpur News

मुख्यमंत्री भुलनी में कुल 584 करोड़ की लागत से बनने वाली 186 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। सभा स्थल पर कोई समस्या न हो इसके लिए हर जगह पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 10:41 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 10:41 AM (IST)
मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व दर्जनभर अधिकारी आएंगे यहां, ऐसी है तैयारी Bhagalpur News
मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व दर्जनभर अधिकारी आएंगे यहां, ऐसी है तैयारी Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौ जनवरी को भागलपुर आ रहे हैं। वे शाहकुंड प्रखंड के भुलनी पंचायत में चार सौ से अधिक योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। शिलापट्ट बनाने का काम अंतिम चरण में है।

loksabha election banner

डीडीसी सुनील कुमार की देखरेख में शिलान्यास और उद्घाटन से संबंधित काम चल रहा है। डीडीसी सहित चार से पांच अधिकारी भुलनी में कैंप किए हुए हैं। डीएम भुलनी जाकर कामकाज देख रहे हैं। भवन निर्माण विभाग से जुड़े अभियंता भुलनी में मंच और पंडाल निर्माण करा रहे हैं। उनके आगमन के पूर्व प्रधान सचिव स्तर के अधिकारी पहुंच जाएंगे। ऐसे अधिकारियों के ठहरने की व्यवस्था होटलों में की गई है। इनकी देखरेख के लिए स्थानीय अधिकारियों को लगाया गया है। मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व जल-जीवन-हरियाली से जुड़े अधिकारी कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेंगे। प्रधान सचिव स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। मंत्रियों के ठहरने की व्यवस्था सर्किट हाउस में की गई है। प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर हो रही तैयारी की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री समाहरणालय स्थित नए बैठक कक्ष में समीक्षा करेंगे। डीएम प्रणव कुमार मंगलवार को बैठक कक्ष देखने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भवन निर्माण विभाग से जुड़े अभियंता को कक्ष को और भी व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। ऐसी भी सूचना आ रही है कि मुख्यमंत्री सुल्तानगंज में बैठक कर पटना के लिए रवाना हो जाएंगे। हालांकि इस संबंध में अधिकारी कुछ भी नहीं बता रहे हैं।

भुलनी में मुख्यमंत्री करेंगे 186 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

शाहकुंड प्रखंड की भुलनी पंचायत अंतर्गत चाड़ा बडग़ांव पंचायत सरकार भवन में गुरुवार को होने वाली मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार, डीडीसी सुनील कुमार, सीनियर एसपी आशीष भारती, सदर एसडीओ आशीष नारायण सहित दर्जनों वरीय पदाधिकारियों ने सभा स्थल का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण में सीनियर एसपी आशीष भारती ने बताया कि सभा के दिन कजरैली से दराधी जाने वाली मुख्य सड़क को आम लोगों के लिए बंद कर दिया जाएगा। सभा के दिन सिर्फ उस रूट से पदाधिकारियों के आने जाने का रूट निर्धारित किया गया है। आम नागरिकों के लिए जो लोग कजरैली होकर सजौर आएंगे उनके लिए रतनगंज के रास्ते से आना होगा। जो लोग नाथनगर से सजौर आएंगे उन्हें राधानगर होते हुए सभा स्थल पर आएंगे। जो लोग अमरपुर होकर सभा स्थल पर आएंगे उनके लिए तेतरिया मोड़ से नारायणपुर होते हुए सभा स्थल आने का रूट निर्धारित किया गया है। बड़े वाहनों के लिए पाॢकंग नारायणपुर उच्च विद्यालय में बनाया गया है। जबकि छोटे वाहनों के लिए पाॢकंग सभा स्थल से 1 किलोमीटर पीछे सामुदायिक भवन के पास बनाया गया है। वहीं सभा स्थल पर लोगों को बैठने के लिए कुल 16 सेक्टर में मंच का निर्माण कराया जा रहा है। सभा स्थल पर सादे लिवास में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रहेगी। करीब 500 पुलिस जवान लगाए जाएंगे। वहीं जिला पदाधिकारी ने सभा स्थल, हेलीपैड, पोखर के सुंदरीकरण सहित विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जा रहे स्टॉल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर कुमार मिश्रा को 1 एकड़ 28 डिसमिल के दुर्गा पोखर के सुंदरीकरण के दक्षिण छोर पर जिलाधिकारी ने बैरिकेडिंग लगाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने मंच पर बैठने के लिए बीआइपी सहित अन्य लोगों के लिए जगह को भी चिह्नित किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वहीं मुख्यमंत्री भुलनी में कुल 584 करोड़ की लागत से बनने वाली 186 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। सभा स्थल पर किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए हर जगह पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। साथ ही हर रूट पर लोगों को दिशा-निर्देश देने हेतु भी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। जिलाधिकारी ने भुलनी पंचायत के मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत पंचायत सरकार भवन के पास स्थित जल नल योजना का भी निरीक्षण किया और उसमें बेहतरी के लिए दिशा निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.