Move to Jagran APP

मंगल पांडेय का दावा- बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा के साथ बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा पर भी हो रहा काम, किशनगंज पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय किशनगंज पहुंचे हैं। वहां उन्‍होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा के साथ स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा की ओर काम चल रहा है। उन्‍होंने बिहार सरकारी की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि...!

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 02:47 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 02:47 PM (IST)
मंगल पांडेय का दावा- बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा के साथ बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य शिक्षा पर भी हो रहा काम, किशनगंज पहुंचे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री
बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय किशनगंज पहुंचे हैं।

जागरण संवाददाता, किशनगंज। बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे रविवार को विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने के लिए किशनगंज पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता कर बिहार में विकसित हो रहे स्वास्थ्य व्यवस्था के बारे में बताते हुए कहा कि बिहार स्वास्थ्य सेवा के साथ स्वास्थ्य शिक्षा में भी लगातार आगे बढ़ते जा रहा है। आजादी के समय 1947 में बिहार में जहां 8 मेडिकल कालेज था वहीं पिछले चार साल पहले तक उसकी संख्या 11 तक पहुंची और अगले 5 वर्ष में बिहार में मेडिकल कालेज की संख्या 29 हो जाएगी। जिससे बिहार में स्वास्थ्य सेवा के साथ स्वास्थ्य शिक्षा भी आगे बढ़ेगा।

prime article banner

हर प्रखंड में दी जाएगी एक-एक एंबुलेंस 

स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए सरकार की ओर से अगले कुछ माह में राज्य के हर प्रखंड में अत्याधुनिक सुविधा से लैस एक-एक एंबुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा। जो ग्रामीण स्तर के मरीजों के लिए वरदान साबित होगा। स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए 20200 एएनएम की बहाली भी जल्द होगी। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करते हुए सरकारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। कहा की बिहार में लोगों की सजगता के कारण कोरोना का संक्रमण लगातार कम होते जा रहा है। फिलहाल बिहार में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 43 है।

देश में बिहार कोरोना संक्रमण के मामले में 32 वां स्थान पर है और लगातार टीकाकरण कर लोगों को संक्रमण से सुरक्षित करने का काम सरकार की ओर से किया जा रहा है। बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री का किशनगंज में दो दिनों का कार्यक्रम है। आज भाजपा कार्यालय सहित एमजीएम मेडिकल कालेज में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद हाल के दिनों निधन हुए भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष के घर जाकर उनके परिजनों से मिलेंगे फिर कल समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.