Move to Jagran APP

Coronavirus : भागलपुर, नवगछिया और कहलगांव के शहरी इलाके फ‍िर होंगे लॉकडाउन

Coronavirus जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों से लोग दहशत में आ गए। जिला प्रशासन ने सख्‍ती बरती है। पुन एक बार मॉल को बंद किया गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:30 PM (IST)
Coronavirus : भागलपुर, नवगछिया और कहलगांव के शहरी इलाके फ‍िर होंगे लॉकडाउन
Coronavirus : भागलपुर, नवगछिया और कहलगांव के शहरी इलाके फ‍िर होंगे लॉकडाउन

भागलपुर, जेएनएन। जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए गुरुवार से रविवार तक भागलपुर, नवगछिया व कहलगांव के शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा। इस संबंध में डीएम ने मंगलवार को निर्देश जारी किया गया है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान दूध, दवा, सब्जी, किराना के अलावा अन्य आवश्यक सेवा बहाल रहेगी। साथ ही डीएम ने सिविल सर्जन को संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उनका सैंपलिंग कराने का निर्देश दिया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सिविल सर्जन ने शहरी क्षेत्रों के तीन किलोमीटर के दायरे में चार दिनों तक लॉकडाउन का प्रस्ताव दिया था। इस अवधि के दौरान गैर सरकारी चार पहिया एवं दो पहिया वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक रहेगी।

बिना मास्क वालों पर करें कार्रवाई

डीएम प्रणव कुमार ने कोरोना वायरस के खतरे को रोकने के लिए बिना मास्क के प्रतिष्ठान, दुकान एवं वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जहां बिना मास्क के दुकानों व प्रतिष्ठानों में काम कराया जा रहा है, उसे बंद करा दें। तीनों अनुमंडल पदाधिकारी को टीम बनाकर सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि बिना मास्क वाले लोगें का भी चलान काटें। शारीरिक दूरी का पालन कराएं। उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, पुलिस अधीक्षक नवगछिया, सिविल सर्जन, तीनों अनुमंडल पदाधिकारी, तीनों अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक, एनएच एवं आरसीडी के अभियंता आदि मौजूद थे।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर पुलिस व प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और सदर एसडीओ आशीष नारायण ने महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर बिना मास्क वाले लोगों से 50-50 रुपये का जुर्माना वसूला है। कचहरी चौक स्थित वीटू मॉल में काफी संख्या में ग्राहक बिना मास्क के खरीदारी कर रहे थे। इस लेकर मॉल को तीन दिन के लिए बंदकरा दिया गया है। यदि इस बीच मॉल खुलता है तो मॉल को सील कर दिया जाएगा। इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.