Move to Jagran APP

एक जून से सुल्तानगंज में रुकेगी मालदा टाउन-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन

भागलपुर यह ट्रेन 12.51 में पहुंचती है। भागलपुर में पांच मिनट ठहराव है। इसके बाद 01.17 में यह ट्रेन सुल्तानगंज पहुंचेगी। यहां दो मिनट ठहराव दिया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 10:21 AM (IST)
एक जून से सुल्तानगंज में रुकेगी मालदा टाउन-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन
एक जून से सुल्तानगंज में रुकेगी मालदा टाउन-नई दिल्ली न्यू फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन

भागलपुर [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव के बाद रेलवे ने सुल्तानगंज वासियों को बड़ा तोहफा दिया है। सप्ताह में दो दिन मालदा टाउन से चलकर नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 14003/04 न्यू फरक्का एक्सप्रेस एक जून से सुल्तानगंज स्टेशन पर रुकेगी। रेलवे बोर्ड से इसकी सहमति मिल गई है। पूर्व रेलवे मुख्यालय ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। दरअसल, न्यू फरक्का का सुल्तानगंज में ठहराव फरवरी अंतिम सप्ताह में ही होना था। मार्च तक ट्रेन कैंसिल और लोकसभा चुनाव होने की वजह से इसे रोक दिया गया था। पर, चुनाव समाप्त होते ही रेलवे ने ठहराव पर सहमति दे दी है। श्रावणी मेले से पहले ठहराव दिए जाने से श्रद्धालुओं और यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। सीपीआरओ निखिल चक्रवर्ती ने बताया कि रेल मंत्रालय से ट्रेन ठहराव का निर्देश मिल गया है। एक जून से छह माह के प्रायोगिक तौर पर रुकेगी।

loksabha election banner

मंगलवार और शनिवार को चलती है ट्रेन

मालदा टाउन-नई दिल्ली एक्सप्रेस हर मंगलवार और शनिवार को मालदा से सुबह 9.05 में खुलती है। भागलपुर यह ट्रेन 12.51 में पहुंचती है। भागलपुर में पांच मिनट ठहराव है। इसके बाद 01.17 में यह ट्रेन सुल्तानगंज पहुंचेगी। यहां दो मिनट ठहराव दिया गया है। वहीं, नई दिल्ली से हर रविवार और गुरुवार को शाम 6 बजे खुलती है। लखनऊ और पटना होते हुए अगले सोमवार और शुक्रवार की शाम 6.32 बजे सुल्तानगंज पहुंचेगी।

21 कोच लगी है ट्रेन में

न्यू फरक्का एक्सप्रेस में जनरल क्लास की पांच, स्लीपर 11, एसी थ्री 2, एसी सेकेंड एक सहित 21 कोच है। जनरल कोच की संख्या ज्यादा होने से यात्रियों को राहत होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.