Move to Jagran APP

मालदा रेल मंडल : भागलपुर में रेल पटरी पर बम बरामदगी मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच, रिपोर्ट हो रही तैयार

भागलपुर रेल थाना में अज्ञात पर मामला दर्ज रेल पुलिस मुख्यालय और आइबी को भेजी जाएगी रिपोर्ट। आरपीएफ भी रिपोर्ट बनाने में जुटी मालदा मुख्यालय में वरीय सुरक्षा आयुक्त भी होंगे रूबरू। नाथनगर में हाल के महीनों में बम विस्फोट की हो चुकी है घटनाएं।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 03:15 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 03:15 PM (IST)
मालदा रेल मंडल : भागलपुर में रेल पटरी पर बम बरामदगी मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच, रिपोर्ट हो रही तैयार
भागलपुर के नाथनगर रेलवे स्‍टेशन के पास बम बरामद हुआ था।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। नाथनगर स्टेशन पर बुधवार की रात प्लेटफॉर्म संख्या दो के तीन नंबर रेल लाइन पर मिले बम मामले की जांच रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रेल पुलिस और आरपीएफ दोनों अलग-अलग एंगल से जांच कर रिपोर्ट मुख्यालय को भेजने की तैयारी में है। गुरुवार को भागलपुर रेल थाना में इस मामले में अज्ञात पर मुकदमा भी दर्ज किया गया। वहीं, आरपीएफ भी एक रिपोर्ट मालदा रेल मंडल वरीय सुरक्षा आयुक्त को सौंपेगी। रिपोर्ट भेजने के बाद इस मामले की उच्चस्तरीय जांच मुख्यालय की ओर से हो सकती है। रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने बम को निष्क्रिय कर दिया है। बम कितना शक्तिशाली था, इसकी रिपोर्ट भी आनी बाकी है। रेल पुलिस मामले की पूरी गंभीरता से जांच कर रही है। इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

prime article banner

खुफिया विभाग से भी संपर्क  

बम मिलने के बाद खुफिया विभाग (आइबी) भी पूरी तरह अलर्ट है। विभाग ने अपने सोर्स को एक्टिव कर दिया है। सूत्रों की मानें तो नाथनगर स्टेशन के आसपास कुछ लोगों से पूछताछ भी की है, लेकिन कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। रेल पुलिस के पूरी रिपोर्ट पर खुफिया विभाग की नजर है। हाल के वर्षों में दूसरे रेल थाना क्षेत्र में हुए इस तरह की घटनाओं पर भी आइबी नजर रख रही है।

संदिग्धों का खंगाला जा रहा रिकॉर्ड, टीम को लगाया गया  

रेल पुलिस भागलपुर रेल थाना के अलावा जमालपुर, किऊल, जमुई रेल थाना में भी पूर्व के संदिग्ध बदमाशों का रिकार्ड खंगाल रही है। रेल ट्रैक पर बम बरामदगी मामले में किसी तरह का रिस्क लेने के मूड में रेल पुलिस नहीं दिख रही है। रेल पुलिस ने इस संबंध में एक टीम को भी नाथनगर और आसपास के इलाकों में पूछताछ के लिए लगाया है। इसके अलावा भी रेल पुलिस जिला पुलिस से भी मदद ले रही है। नाथनगर इलाके में हाल के महीनों में बम विस्फोट के कई मामले सामने आए हैं, इसमें से कुछ की गिरफ्तारी भी हुई भी। रेल पुलिस उनसे से भी पूछताछ कर सकती है।

मिली थी पर्स सूचना, पास में रखा था बम  

नाथनगर रेलवे स्टेशन पर जिस जगह पर बम मिला था उसके पास में एक पर्स भी गिरा हुआ था। स्थानीय एक युवक ने नाथनगर स्टेशन मास्टर को ट्रैक पर पर्स मिलने की सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस जब पहुंची तो पर्स के पास ही एक तारनुमा बम रखा देखा, इसके बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। तुरंत मामले की जानकारी रेलवे और पुलिस के आलाधिकारी को दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.