Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 1st August 2019

Top Bhagalpur News of 1st August 2019। भागलपुर की टॉप Top Tree खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 02:02 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 1st August 2019
Top Bhagalpur News of the day, 1st August 2019

भागलपुर [जेएनएन]। 1st August 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

स्‍मार्ट सिटी भागलपुर

सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी का काम दिखने लगेगा। महीने भर में लोगों को काम दिखाई पडऩे लगेगा। इसको लेकर नगर आयुक्त जे प्रियदर्शिनी ने सैंडिस कंपाउंड का निरीक्षण किया। सप्ताह भर के अंदर डीएम और प्रमंडलीय आयुक्त भी स्मार्ट सिटी का काम देखने सैंडिस कंपाउंड जाएंगी। डीएम ने बैठक में उपस्थित लोगों को विश्वास जताया कि सैंडिस कंपाउंड में प्रारंभिक काम एक-दो दिनों में शुरू कर दिया जाएगा। डीएम प्रणव कुमार ने डीआरडीए में संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि भागलपुर शहर में हर वर्ष जलस्तर नीचे जा रहा है। स्थिति यह है कि सौ फीट तक जलस्तर नीचे चला गया है। इसको लेकर सरकार की चिंता बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाने का आदेश दिया है। 245 सरकारी कार्यालयों में अगले महीने यानि अगस्त तक वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनकर तैयार हो जाएगा। काम की शुरूआत हो गई है।

दारोगा निलंबित

व्यवहार न्यायालय के हाजत में कैदी को मोबाइल से बात कराने वाले दारोगा गोपाल प्रसाद यादव सहित दो अन्य कर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी आशीष भारती ने मंगलवार के निलंबित कर दिया। एसएसपी ने दारोगा के अलावा हवलदार शंकर प्रसाद और सिपाही जयनंदन महतो को निलंबित कर अनुशासनिक कार्रवाई चलाने का आदेश दिया है। एसएसपी ने बताया कि कोर्ट हाजत में मौजूद कैदी को बाहर से मोबाइल का स्पीकर ऑन कर बात कराने से संबंधित एक वीडियो उन्हें मिला था। वीडियो की सत्यता का पता लगाने के लिए उन्होंने मामले की जांच कराई। जांच में दारोगा पर आरोप सत्य पाया गया। इस कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है। जबकि हवलदार और सिपाही भी कैदी को कोर्ट में हाजिर कराने के समय लापरवाही करते दिखे थे। दोनों मामलों में कार्रवाई की गई है।

सैक्‍स रैकेट

जरायम पेशेवरों के लिए मुफीद बन रहे सिल्क सिटी को सेक्स रैकेट भी तेजी से आगोश में ले रहा है। 2003 से 2006 में सिल्क सिटी व्यस्त बाजार स्थित एक लॉज और उसके तीन साल बाद ही दो ब्यूटी पार्लर में दिन की छापेमारी में पहली बार सिल्क सिटी में लोगों ने जाना था कि रेड लाइट एरिया के अलावा भी इस गंदे धंधे ने दस्तक दे दी है। तब सेक्स रैकेट को उजागर करने का साहस एसएसपी राकेश कुमार मिश्रा और कालांतर रविंद्रण शंकरण ने दिखाया था। सिल्क सिटी में ऐसी गतिविधि को लेकर तब शहर के प्रबुद्ध लोग काफी चिंतित हो कई मंच से मुखर भी हुए। गंदा धंधा तब शांत हुआ तो लोग यह समझ बैठे की धंधा बंद हो गया। लेकिन धंधे को संरक्षण देने वालों के नियंत्रण में तो नार्थ ईस्ट से पश्चिम बंगाल तक सेक्स रैकेट था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.