Move to Jagran APP

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की बडी कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा बरामद, वाहन जब्‍त

भारत नेपाल सीमा पर भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है। एसएसबी ने यह कार्रवाई की है। लगातार सीमा क्षेत्र पर बडी कार्रवाई होती है। यह इलाका भारत से नेपाल जाने और नेपाल से भारत आने के लिए तस्‍कर लगातार इस्‍तेमाल करते हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 11:16 AM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की बडी कार्रवाई, भारी मात्रा में गांजा बरामद, वाहन जब्‍त
भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी ने गांजा बरामद किया है।

संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया)। नरपतगंज प्रखंड के भारत नेपाल सीमा से सटे घूरना एसएसबी कैंप के सब इंस्पेक्टर शिव कुमार यादव के नेतृत्व में मंगलवार की सुबह उजले रंग की स्कार्पियो रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 11डब्लू/8324 से 46 किलो गांजा बरामद किया गया है। इसके साथ ही गाड़ी के कागजात चालक का ड्राइविंग लाइसेंस, एटीएम, पैन कार्ड, आधार कार्ड, फिनो बैंक का पासबुक आदि भी गाड़ी में मिला है। इस कार्रवाई में तस्कर एसएसबी ने बरामद किया 46 किलो गांजा एवं चालक भागने में सफल रहा। सब इंस्पेक्टर शिव कुमार यादव ने बताया कि नेपाल से आया था जो घूरना बॉर्डर से स्कॉर्पियो के डिक्की में भरकर गांजा तस्करी किए जाने की पुख्ता सूचना पर जब उक्त स्कॉर्पियो का पीछा किया गया तो एसएसबी को देखकर वे लोग पड़ोसी जिला सुपौल की तरफ भागने लगे इसके बाद बहुत दूर जाने के बाद बीरपुर थाना क्षेत्र के बैरिया चौधरी गांव में सड़क के किनारे गाड़ी को रोककर तस्कर एवं चालक भाग निकला।

loksabha election banner

गाड़ी में एनबीपीडीसीएल प्राइवेट लिमिटेड का बोर्ड लगा है जिसकी आड़ में तस्कर आसानी से पुलिस एवं एसएसबी को चकमा दे रहे थे। उन्होंने बताया कि गाड़ी मालिक फारबिसगंज बंगाली टोला निवासी परमानंद साह है जबकि चालक मिथिलेश कुमार मंडल नरपतगंज थाना क्षेत्र के दरगाहीगंज पंचायत स्थित पथराहा गांव का निवासी है। बरामद कागजात से इसकी जानकारी मिली है। बरामद स्कॉर्पियो को वाहन एवं जब्त 46 किलो गांजा बीरपुर पुलिस को सौंपा गया है।

वहीं क्षेत्र में चर्चा है कि घूरना तस्करों के लिए सेफ जोन बन गया है यहां पर बड़े-बड़े सामानों की तस्करी धड़ल्ले से चल रहा है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घूरना बाजार से चरस की भी तस्करी हो रही है। स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि अगर बॉर्डर पर एसएसबी की गश्ती अच्छी तरह से हो तो यहां पर तस्करी नहीं के बराबर होगा लेकिन कुछ एसएसबी कर्मी की मिलीभगत से नरपतगंज प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्र से बड़े पैमाने पर तस्करी हो रही है कहीं ना कहीं एसएसबी का संरक्षण तस्करों को मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.