Move to Jagran APP

भारत बंद : भीम आर्मी को कई पार्टियों का मिला साथ, लेकिन बंद का असर नहीं

आज का भारत बंद भीम आर्मी ने बुलाया है। यह बंद सुप्रीम कोर्ट के द्वारा प्रमोशन में एससी-एसटी ओबीसी आरक्षण को समाप्त करने के फैसले के विरोध में किया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 10:50 AM (IST)
भारत बंद : भीम आर्मी को कई पार्टियों का मिला साथ, लेकिन बंद का असर नहीं
भारत बंद : भीम आर्मी को कई पार्टियों का मिला साथ, लेकिन बंद का असर नहीं

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर सहित आसपास के जिलों में बंद का कोई खास असर नहीं देखा जा रहा है। 11 बजे तक हरेक जिले की स्थिति सामान्‍य थी। हालांकि कुछ जगह विपक्षी पार्टियां सड़कों पर बैनर लेकर उतरी है। कार्यकर्ता सड़क जाम कर नारे कर रहे हैं। लेकिन कार्यकर्ताओं की संख्‍या में कमी के कारण कोई खास असर बंद के दौरान देखने को नहीं मिल रही है। भागलपुर, बांका, लखीसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया आदि जिलों में बंद का कोई असर नहीं हैं। 10 बजे के बाद कुछ कार्यकर्ता घर से निकले और सड़कों पर प्रदर्शन कर घर लौट आए। कार्यकर्ताओं की संख्या इतनी नहीं थी कि बंद किया जा सके। 

loksabha election banner

यहां बता दें कि भीम आर्मी की ओर से रविवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है। बिहार में महागठबंधन की ओर से समर्थन दिया गया है। महागठबंधन में शामिल राष्‍ट्रीय जनता दल, राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी, हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा, जन अधिकार पार्टी, कांग्रेस व विकासशील इंसान पार्टी की ओर से पूरा समर्थन दिया गया है। इसके अलावा जाप की ओर से पप्‍पू यादव ने भी भारत बंद का समर्थन किया है। जानकारी के अनुसार, बंद समर्थक सड़क पर उतरने लगे हैं।

स्टेशन चौक पर बंद समर्थकों ने किया प्रदर्शन

आरक्षण को लेकर रविवार को भारत बंद के दौराना समाजिक न्याय आंदोलन (बिहार), फुले-आंबेडकर युवा मंच, बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन(बिहार) के साथ संत रविदास महासभा के कार्यकर्ताओं जुलूस के साथ स्टेशन चौक पहुंचे। स्टेशन चौक पर बंद समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन किया। लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. विलक्षण रविदास ने कहा कि आरक्षण हटाने की साजिश रची जा रही है। सामाजिक न्याय आंदोलन (बिहार) के रिंकु यादव, संविधान बचाओ-देश बचाओ समिति के मुफ्ती खुर्शीद अनवर, सामाजिक न्याय आंदोलन के गौतम कुमार प्रीतम और रामानंद पासवान ने भी लोगों को संबोधित किया। मौके पर अजय कुमार राम, वीरेंद्र गौतम, रामानंद पासवान, महेश आंबेडकर, विजय कुमार दास, डॉ. संजय वाल्मिकी, जफर मुस्तफा, अंजनी, तालिब शहाब, उदय, नेजाहत अंसारी, अशअर उरैनवी, गोवर्धन दास, फरहान अख्तर, विष्णुदेव दास, डॉ. अमित, शंकर बिंद, रमेश कुमार, ललित, एनुल होदा, फुले-अंबेडकर युवा मंच के विपिन, अंशदेव निराला सहित कई लोग थे।

सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

भारत बंद को लेकर पुलिस भी अलर्ट है। पुलिस को हंगामे का आसार है। हंगामे के आसार इसलिए भी है कि एक तरफ बंद है तो दूसरी तरफ जनसभा। लिहाजा पटना में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सुबह से ही पटना के मुख्य चौराहों और प्रमुख जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

भीम आर्मी ने बुलाया है भारत बंद

बता दें कि आज का भारत बंद भीम आर्मी ने बुलाया है। यह बंद सुप्रीम कोर्ट के द्वारा प्रमोशन में एससी-एसटी ओबीसी आरक्षण को समाप्त करने के फैसले के विरोध में किया गया है। बिहार में भीम आर्मी के नेताओं ने दावा किया है कि भारत बंद के दौरान बिहार के जिलों में इसका व्‍यापक असर रहेगा।

खगड़िया : शहर के राजेंद्र चौक पर जाम वीआईपी और राजद कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन 

मधेपुरा के कॉलेज चौक पर सड़क जाम कर प्रदर्शन करते बंद समर्थक।

किशनगंज : भारत बंद को लेकर किशनगंज शहर में बाजार बंद कराते भीम आर्मी के समर्थक।

भारत बंद के सर्मथन में भागलपुर के शाहकुंड बाजार को बंद कराते भीम आमीँ के कार्यकर्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.