Move to Jagran APP

Madhepura : ठंड बढऩे के साथ ही बढऩे लगे कोल्ड डायरिया के मरीज, अस्पताल में 12 मरीज भर्ती

Madhepura ठंढ़ के साथ मधेपुरा में कोल्‍ड डायरिया के मरीजों की संख्‍या भी बढ़ने लगी है। चिकित्सकों का कहना है कि मौसम में हुए बदलाव के कारण ऐसा हो रहा है। ऐसे में लोगों के द्वारा असावधानी बरते जाने पर इस तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:08 PM (IST)
Madhepura : ठंड बढऩे के साथ ही बढऩे लगे कोल्ड डायरिया के मरीज, अस्पताल में 12 मरीज भर्ती
मधेपुरा के अस्‍पताल में भर्ती कोल्‍ड डायरिया के मरीज

मधेपुरा, जेएनएन। ठंड बढऩे साथ ही लोग कोल्ड डायरिया के चपेट में आने लगे हैं। बुधवार को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक दर्जन से अधिक डायरिया से पीडि़त मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। ठंड बढऩे के साथ ही कोल्ड डायरिया से पीडि़त होने वाले मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। चिकित्सकों का कहना है कि मौसम में हुए बदलाव के कारण ऐसा हो रहा है।

loksabha election banner

ऐसे में लोगों के द्वारा असावधानी बरते जाने पर इस तरह की समस्या उत्पन्न हो रही है। चिकित्सकों का कहना है कि अभी के समय में लापरवाही नहीं बरती चाहिए। जानकारी के अनुसार कोल्ड डायरिया से पीडि़त सदर प्रखंड के सखुआ वार्ड नबर दो निवासी बैजनाथ यादव,सदर प्रखंड के राजपुर वार्ड संख्या 13 निवासी मंजू देवी, सदर प्रखंड के हरबोला वार्ड संख्या 7 निवासी मीरा देवी नगर परिषद के नोलखिया वार्ड एक निवासी सीता देवी सदर प्रखंड के धुरगाव निवासी आशा देवी नगर परिषद आजाद टोला निवासी राजेश कुमार, सदर प्रखंड के सधवा वार्ड नबर 3 निवासी सुनीता देवी,बेलोकला वार्ड नबर 5 निवासी श्याम यादव, नगर परिषद के जयपालपट्टी निवासी कमला देवी, नगर परिषद के वार्ड नबर 19 निवासी कविता देवी, सदर प्रखंड के मिठाई निवासी राज किशोर यादव, सदर प्रखंड के मुरहो निवासी प्रवीणा खातून को भी पेट मे दर्द और उल्टी दस्त की शिकायत पर स्वजनों ने सदर अस्पताल पहुंचाया गया है।

सदर अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर के के दास ने बताया कि बदलते मौसम में लोगो को सावधानी बरतनी चाहिए। इस बदलते मौसम में ज्यादातर लोग लापरवाह हो जाते है। जिसके कारण लोग कोल्ड डायरिया के चपेट में आ जाते है। बदलते मौसम में लोगों को खान पान पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ज्यादातर छोटे बच्चों को इस मौसम में गर्म कपड़े पहनकर रखना चाहिए। बुजुर्ग को भी गर्म कपड़े पहनने चाहिये और गर्म पानी का सेवन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.