Move to Jagran APP

लॉकडाउन के नए नियम की उड़ी धज्जियां, चार बजे तक 30 फीसद ही दुकानें लॉक, 70 रहीं अनलॉक

भागलपुर में लॉकडाउन के नए नियम को लोग नहीं मान रहे हैं। ज्‍यादातर दुकानदारों और लोगों ने इसका पालन नहीं किया। बाजार में लोगों की भीड़ रही।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 06:40 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 06:40 PM (IST)
लॉकडाउन के नए नियम की उड़ी धज्जियां, चार बजे तक 30 फीसद ही दुकानें लॉक, 70 रहीं अनलॉक
लॉकडाउन के नए नियम की उड़ी धज्जियां, चार बजे तक 30 फीसद ही दुकानें लॉक, 70 रहीं अनलॉक

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन ने दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निर्धारित किया है। 11 बजे से शाम चार बजे तक ही दुकानें खुली रखने का आदेश दिया गया है, जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें को इनसे बाहर रखा गया है। आदेश लागू होने के बाद भी पहले दिन शुक्रवार को शहर के कई हिस्सों में दुकानदार इसका पालन नहीं करते दिखे। चार बजे शाम तक महज 30 फीसद ही दुकानें बंद हुई थी। जबकि 70 फीसद दुकानों का शटर छह बजे तक खुला रहा। बाजार में लोगों की जबरदस्त भीड़ रही, शारीरिक दूरी का उल्लंघन तो हुआ ही प्रशासन के कोई नुमाइंदा नजर नहीं आए। प्रशासनिक आदेश का धज्जियां उड़ती रही।

loksabha election banner

इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा, हार्डवेयर और मोबाइल दुकानों के शटर नहीं गिरे

नए नियम के पहले दिन प्रशासनिक आदेश का पालन करते हुए कई दुकानदारों ने दुकानों के शटर तो गिरा दिए थे। लेकिन, शाह मार्केट, सुजागंज, वेरायटी चौक, लोहा पट्टी, बाटा मोड़, सोना पट्टी, अलीगंज, तिलकामांझी, भीखनपुर इलाकों में इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा, मोबाइल, हार्डवेयर सहित अन्य दुकानें छह बजे के बाद ही बंद हुईं।

सब्जी मंडी और लोहा पट्टी में जबरदस्त भीड़

उल्टा पुल के नीचे सब्जी मंडी में सुबह 10 बजे भीड़ रही। वेरायटी चौक होकर लोग सब्जी और किराना दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक नहीं करते दिखे। मार्केट में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी थी। स्टेशन चौराहा पर चाय और नाश्ते की दुकानें खुली थी। हर दिनों की तरह दुकानों में ग्राहकों की भीड़ थी न ग्राहक मास्क लगाए थे और ना ही दुकानदार।

व्यापारियों ने की समय बढ़ाने की मांग

नए नियम के तहत किराना स्टोर, जनरल स्टोर, खाद्यान्न दुकानें और दवा दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानों के खुलने का समय 11 से चार ही है। अब शहर के व्यापारियों ने जिला प्रशासन से दो घंटे समय और बढ़ाने की मांग की है। कपड़ा व्यवसायी सह अग्रवाल सम्मेलन के जिला अध्यक्ष कुंज बिहारी झुनझुनवाला, अश्वनी जोशी मोंटी, रामगोपाल पोद्दार, जानी संथालिया, जिला स्वर्णकार संघ के सचिव अनिल कड़ेल ने प्रशासन से 11 से छह तक बजे तक समय निर्धारित करने की गुहार लगाई है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के  पीआरओ अभिषेक जैन ने बताया कि कई संगठनों ने चैंबर से मिलकर दो घंटे समय बढ़ाने की बात कही है। इस संबंध में जिला प्रशासन से भी आग्रह किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.