Move to Jagran APP

Lockdown in Bhagalpur : बाजार पहुंचे एसडीओ, खुलीं थी दुकानें, चेतावनी देकर छोड़ा

Lockdown in Bhagalpur भागलपुर में लगातार लॉकडाउन का उल्‍लंघन हो रहा है। एसडीओ ने बाजार पहुंचकर दुकानों का निरीक्षण किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 10:13 AM (IST)
Lockdown in Bhagalpur : बाजार पहुंचे एसडीओ, खुलीं थी दुकानें, चेतावनी देकर छोड़ा
Lockdown in Bhagalpur : बाजार पहुंचे एसडीओ, खुलीं थी दुकानें, चेतावनी देकर छोड़ा

भागलपुर, जेएनएन। Lockdown in Bhagalpur : छह सितंबर तक जारी लॉकडाउन में हर तरह के प्रतिष्ठानों को खोलने और बंद करने का प्रशासन की ओर से अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है। इसके बावजूद प्रतिष्ठान संचालक और व्यापारी निर्देश को सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं। 22 अगस्त के अंक में जागरण में 'चार बजे तक 30 फीसद ही दुकानें लॉक, बाकी अनलॉक' शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई। इस बीच सदर एसडीओ आशीष नारायण शनिवार की देर शाम अचानक शहर के बाजार को देखने निकल गए। इस दौरान मुझे के बाद खलीफाबाग-वेरायटी चौक के बीच कपड़ा, प्रसाधन सहित दूसरी अन्य दुकानें खुलीं हुई थीं। एसडीओ ने दुकानदार को बुलाकर निर्धारित समय से दुकानें खोलने और बंद करने की बात कही और डांट भी पिलाई। एसडीओ ने कहा कि समय से दुकान नहीं बंद करने पर अगली बार सीधा कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। इस दौरान सिटी डीएसपी राजवंश सिंह सहित अन्य अधिकारी भी थे।

loksabha election banner

नहीं हुआ पालन, खुले रहे शटर

शुक्रवार को जिला प्रशासन ने दुकानों के खुलने का नया समय निर्धारित किया। कपड़ा, स्वर्ण, इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिक की दुकानें सुबह 10 से छह बजे तक ही खुलेंगी। अगले दिन शनिवार को प्रशासनिक आदेश का पालन करते हुए कई दुकानदारों ने छह बजे तक दुकानों के शटर तो गिरा दिए थे। लेकिन, शाह मार्केट, सुजागंज, वेरायटी चौक, लोहा पट्टी, बाटा मोड़, सोना पट्टी, अलीगंज, तिलकामांझी, भीखनपुर इलाकों में इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा, मोबाइल, हार्डवेयर सहित अन्य दुकानें साढ़े सात बजे के बाद ही बंद हुईं।

सब्जी और मांस-मछली बाजार पूरे दिन गुलजार

जिला प्रशासन की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सब्जी, मांस-मछली की दुकानें सुबह छह से 10 बजे तक खोलने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी शनिवार को उल्टा पुल सब्जी मंडी, भीखनपुर, आदमपुर, तिलकामांझी, अलीगंज में सब्जी की दुकानें खुलीं रहीं। मंडी में लोग खरीदारी करते दिखे। शारीरिक दूरी का भी खूब उल्लंघन हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.