Move to Jagran APP

Lockdown in Bhagalpur : जिले में 44 जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात, दुकानदारों पर केस, वाहन चालकों से जुर्माना

Lockdown in Bhagalpur भागलपुर जिला प्रशासन और पुलिस ने लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने के लिए कठोर निर्देश दिए हैं। इसका पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई हो रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 08:25 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 08:25 AM (IST)
Lockdown in Bhagalpur : जिले में 44 जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात, दुकानदारों पर केस, वाहन चालकों से जुर्माना
Lockdown in Bhagalpur : जिले में 44 जगहों पर मजिस्ट्रेट तैनात, दुकानदारों पर केस, वाहन चालकों से जुर्माना

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने 16 जुलाई तक शहर को लॉक डाउन कर दिया है। इसको लेकर 44 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। नगर निगम क्षेत्र में 24 स्थलों का चयन कर मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। नगर परिषद क्षेत्र सुल्तानगंज में 10 नगर पंचायत कहलगांव नगर पंचायत नवगछिया में 4 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी और बल भी तैनात किए गए हैं। सभी को चलंत रहने के लिए कहा गया है । साथ ही सघन चेङ्क्षकग अभियान चलाने के लिए कहा गया है। जो व्यक्ति मास्क पहने हुए नहीं मिले उन्हें ऑन द स्पॉट 50 रुपये जुर्माना करने के लिए कहा गया है । लॉकडाउन के दौरान बेवजह घर से निकलने वालों और बिना  मास्क के वाहन चलाने वालों को जुर्माना भी किया गया है । यह अभियान 16 जुलाई तक जारी रहेगा। जिले के वरीय पदाधिकारियों को भी स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा गया है। खाद्यान्न राशन व दूध के वैसे दुकानदार को भी चिन्हित करने के लिए कहा गया है । जो बिना मास्क लगाए सामान बेच रहे हैं ऐसे दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है। डीएम प्रणव कुमार ने सामान की खरीदारी के दौरान शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से कराने के लिए कहा है। जहां भीड़ भाड़ नजर आएगी उस दुकान को बंद करा दिया जाएगा। जिले में  कोरोना के 7 मरीज की मौत होने के बाद जिला प्रशासन ने जिले में लॉकडाउन लगाया है । मरने वाले की संख्या नहीं बढ़े इसको लेकर जिला प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने का भी निर्णय लिया है। इसके लिए वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के पहले दिन दो मिष्ठान दुकानदारों पर केस, सौ से ज्यादा वाहनों से जुर्माना

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर जिले में सात दिनों का लॉकडाउन गुरुवार से शुरू हो गया है। पूर्व घोषणा के बाद भी लोगों ने जमकर नियमों का उल्लंघन किया। पुलिस ने अलीगंज स्थित दो मिष्ठान दुकानदारों अमित स्वीट कॉर्नर और यमुना स्वीट््स के संचालकों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज किया है। पुलिस ने अमित स्वीटस कॉर्नर के मालिक अमित कुमार को गिरफ्तार किया है। दोनों दुकानदारों ने नियम विरुद्ध अपनी दुकानें खोल कर रखी थी। सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज और सिटी डीएसपी राजवंश ङ्क्षसह ने चेङ्क्षकग के दौरान कार्रवाई की है।

सिटी एसपी के नेतृत्व में निकला फ्लैग मार्च

कोतवाली थाने से सिटी एसपी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकला। जिसमें सिटी डीएसपी के अलावा कोतवाली थानेदार अमर विश्वास, तातारपुर थानेदार सुबोध कुमार समेत कई थानों के थानेदार व चौकी इंचार्ज शामिल थे। सिटी एसपी खलीफाबाग होते हुए स्टेशन चौक पहुंचे। स्टेशन से वे लोग लोहिया पहुंचे। वहां बिना मास्क वाले कई वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया। यात्रियों से भरी एक बस एक बस को भी पुलिस ने पकड़ा। जिस के सारे पैसेंजर को उतार कर बस चालक से जुर्माने के लिए निर्देशित किया।

100 से ज्यादा वाहनों से वसूला गया जुर्माना

लॉकडाउन को लेकर एसएसपी के निर्देश पर पूरे जिले में सघन चेङ्क्षकग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान 100 से ज्यादा दो पहिया, चार पहिया व मालवाहक वाहनों से जुर्माना वसूला गया है। ट्रैफिक पुलिस ने 41 वाहनों से करीब चालीस हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूल किया है। वाहन चेङ्क्षकग में ट्रैफिक डीएसपी रत्न किशोर झा, ट्रैफिक इंस्पेक्टर केके शर्मा और दरोगा रङ्क्षवद्र महतो ने अलग-अलग इलाकों में जुर्माने की राशि वसूली है।

लॉकडाउन नियमों का पालन करने की अपील

सिटी डीएसपी राजवंश ङ्क्षसह और सदर एसडीओ आशीष नारायण ने स्टेशन चौक, घूरन पीर बाबा चौक कचहरी चौक, तिलकामांझी चौक पर विशेष चेङ्क्षकग अभियान चलाया। जिसमें बगैर मास्क के कई लोगों से जुर्माना वसूला गया। डीएसपी ने माइङ्क्षनग कर लोगों को लॉकडाउन नियमों का पालन करने के लिए अनुरोध किया।

बाइक पर गश्त कर रही पुलिस

कई इलाकों में बाइक सवार पुलिस वाले भी गश्ती कर रहे हैं। जो लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए लोगों को कहीं हड़का रहे हैं तो कहीं समझा-बुझाकर घरों में जाने के लिए कह रहे हैं। थाना व पुलिस चौकी की पेट्रोङ्क्षलग पार्टी भी लगातार गली मोहल्लों में जाकर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

कई इलाकों में कफ्र्यू जैसा नजारा

शहर के कई ऐसे इलाके हैं जहां सुबह से ही छोटी मोटी दुकानें भी बंद है दुकानें भी बंद है। लोग घरों से बाहर नहीं निकले हैं। इस वजह से उस इलाके में कफ्र्यू जैसा नजारा है। मुख्य रास्तों पर एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ी के अलावा के अलावा अन्य कोई भी वाहन नहीं देखे जा रहे हैं।

कई जगह पुलिस से उलझे लोग

वाहन चेङ्क्षकग के दौरान कई जगह पर लोग पुलिस से उलझ गए। लोग अपना जरूरी काम बता आगे जाने की बात कह रहे थे। लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें लॉकडाउन ने उन्हें लॉकडाउन का हवाला देते हुए आगे जाने से रोक दिया। जीरोमाइल चौक पर भी पुलिस की कड़ी चेङ्क्षकग है। जिससे लोग शहर में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.