Move to Jagran APP

Coronavirus Munger Update : शारीरिक दूरी के उल्लंघन से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

Coronavirus Munger Update जिले में अब तक 159 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इलाज के बाद 116 मरीज ठीक हुए। साथ ही यहां एक मरीज की मौत भी करोना वायरस से संक्रमण से हुआ है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 01:57 PM (IST)
Coronavirus Munger Update : शारीरिक दूरी के उल्लंघन से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा
Coronavirus Munger Update : शारीरिक दूरी के उल्लंघन से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : सरकार और जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी लगातार नजर बनाए हुए हैं। वहीं, डाकघर में उपभोक्ताओं की उमड़ी भीड़ ने कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभाव को रोकने पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। शहरवासियों के दिमाग में एक ही सवाल कौंध रहा है कि अगर इसी तरह शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ती रही तो कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा और आम लोगों की जिंदगी तबाह हो जाएगी। जमालपुर पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के लिए देखते ही देखते हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। खाता खुलवाने की जल्दबाजी में सभी लोग एक दूसरे से टकराते हुए शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते नजर आए। इस दौरान पहले हम पहले हम की होड़ में उपभोक्ताओं और डाक कर्मियों के बीच काफी नोकझोंक हुई, फिर पथराव भी हुआ।

loksabha election banner

अब क्वारंटाइन कैंप में रहने वाले प्रवासी पीएंगे जूस

ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर अन्य राज्‍यों से यहां पहुंचे प्रवासियों के लिए आइटीसी मुंगेर द्वारा जूस की व्यवस्था की गई। दूसरे प्रदेशों से प्रवासियों का आगमन हो चुका है। ऐसे में अब विभिन्न क्वारंटाइन कैंप में रहने वाले प्रवासियों के साथ ही कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले नगर परिषद जमालपुर, नगर निगम मुंगेर के कर्मी, सदर अस्पताल और जमालपुर पीएचसी के चिकित्सक के लिए विटामिन सी युक्त जूस का वितरण कराया जा रहा है। ताकि, उनका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत हो और वे बेहतर तरीके से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सकें।

कंटनमेंट जोन की बंद दुकानें अभी नहीं खुलेगी

जमालपुर के कंटेनमेंट जोन में अवस्थित मुख्य सड़कों के किनारे बंद पड़ी दुकानों को भी खोले जाने की मांग को सदर एसडीओ खगेशचंद्र झा ने एक सिरे से खारिज करते हुए कहा कि प्रशासन की नजर हर बिंदू पर है। समय पर सभी दुकान खोलने के आदेश दिए जाएंगे।

सीएम ने पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जमालपुर प्रखंड कार्यालय के पदाधिकारियों और प्रखंड अंतर्गत आने वाले पंचायत के जनप्रतिनिधियों से संवाद कर कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को रोकने के के उपाय पर विस्तृत जानकारी दी। सीएम ने कहा कि सभी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए आमलोगों को जागरूक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.