Move to Jagran APP

Coronavirus Munger Update : क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेने जमालपुर पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दिए निर्देश

Coronavirus Munger News Update डीएम ने बीडीओ और सीओ को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि क्वारंटाइन सेंटर के अंदर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 09:49 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 04:40 PM (IST)
Coronavirus Munger Update : क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेने जमालपुर पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दिए निर्देश
Coronavirus Munger Update : क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेने जमालपुर पहुंचे डीएम, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : प्रवासी मजदूरों के आगमन का सिलसिला जारी है। प्रवासी मजदूरों के आने के बाद क्वारंटाइन सेंटर पर दबाव बढ़ा है। ऐसे परिस्थिति में क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों को लेकर किए गए इंतजाम का जायजा लेने सोमवार को डीएम राजेश मीणा विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर पर पहुंचे। एनएच 80 के समीप उच्च विद्यालय सिंघिया, उच्च विद्यालय फरदा, मध्य विद्यालय गौरीपुर के अलावा कई क्वारंटाइन सेंटर पहुंचकर डीएम ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं, क्वारंटाइन सेंटर पर रहे रहे प्रवासी मजदूरों से भी बातचीत की।

loksabha election banner

डीएम ने धरहरा एवं जमालपुर के बीडीओ और सीओ को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि क्वारंटाइन सेंटर के अंदर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने से लेकर सोने तक की व्यवस्था की मॉनिटरिंग प्रत्येक दिन की जा रही है। इसलिए किसी भी प्रकार की कोताही को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। जिले की सीमा पर पहुंचे प्रवासी मजदूरों को पहले जांच की प्रक्रिया से हर हाल में गुजारना होगा। तभी करोना की जंग को हम जीतने में सफल हो सकेंगे। इस अवसर बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ शंभू मंडल आदि मौजूद थे।

105 रिपोर्ट का इंतजार, रविवार को लिए गए  थे 63 सैंपल

कोरोना के खिलाफ जंग में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम अधिक से अधिक लोगों की जांच करा कर कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से अंकुश लगाने की रणनीति पर काम कर रही है। रविवार को जिला में 63 लोगों का सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए पटना भेजा गया था। जिसमें जानकीनगर क्वारंटाइन कैंप से 36 और जमालपुर के क्वारंटाइन सेंटर से 28 लोगों का सैंपल लिया गया है। डीपीएम मु. नसीम रजी ने कहा कि अब तक जिला में 3050 लोगों की जांच कराई गई है। जिसमें 2741 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 105 लोगों की रिपोर्ट पटना से नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की स्थिति स्पष्ट होगी। इस बीच रविवार को 63 लोगों का सैंपल एकत्रित कर पटना भेजा गया है। डीपीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक संदिगध लोगों की जांच कराने और पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ससमय उसका उपचार प्रारंभ करने की रणनीति पर काम कर रहा है। जिसका सकारात्मक परिणाम भी दिखाई दे रहा है। जिला में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 125 है। जिसमें 90 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौट चुके हैं। जिला में अभी 34 एक्टिव केस मौजूद हैं। इधर, सदर एसडीओ खगेश चंद्र झा ने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित हुई है। एक्टिव केस के मामले में मुंगेर जिला की स्थिति काफी बेहतर है। 90 लोगों के स्वस्थ्य होकर घर लौटने के कारण मुंगेर में एक्टिव मरीजों की संख्या अन्य जिलों की तुलना में कम रह गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.