Move to Jagran APP

Coronavirus Munger Update : क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिला के कोरोना पॉजिटिव, दहशत

Coronavirus Munger News Update बुधवार को क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन में खलबली मच गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 03:52 PM (IST)
Coronavirus Munger Update : क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिला के कोरोना पॉजिटिव, दहशत
Coronavirus Munger Update : क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिला के कोरोना पॉजिटिव, दहशत

मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : मुंगेर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार सुबह से ही जिले के सभी आलाधिकारी क्वारंटाइन सेंटर का हाल जानने निकल पड़े। वहां के जनप्रतिनिधियों से पूछताछ की। लगातार संपर्क में हैं।

loksabha election banner

बुधवार को क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन में खलबली मच गई। कोरोना से संक्रमित महिला को बेहतर इलाज के लिए मुंगेर आइसोलेशन वार्ड भेज दिया गया है। वहीं संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। धरहरा में कोरोना का पहला मामला है।

बताया जाता है कि धरहरा प्रखंड के महरना पंचायत के जगदीशपुर निवासी दंपती उत्तर प्रदेश के नोएडा से लौटे थे। क्वारंटाइन के लिए प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दंपती सहित प्रखंड के 115 लोग आवासित है। कोरोना पॉजिटिव महिला का एक नौ महीने का बच्चा भी है। यहां से 18 लोगो का स्वाब जांच के लिए सैंपल पटना भेजा गया था। जिसमे 17 निगेटिव और एक में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। अन्य के स्वाब जांच के लिए मेडिकल टीम धरहरा पहुंच चुकी है। क्वारंटाइन सेंटर को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया।

धरहरा में कोरोना की पुष्टि होते ही सदर एसडीओ खगेशचंद्र झा ने कुमार रामानंद स्मारक उच्च विद्यालय क्वारंटाइन सेंटर सहित अन्य क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लिया। वहीं, कोरोना संक्रमण की चेन बनने से रोकने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने धरहरा वासियों से धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए घरों से नहीं निकलने की अपील की। धरहरा में कोरोना के एक मरीज की पुष्टि होने के साथ ही मुंगेर में कोरोना मरीजों की संख्या 116 हो गई है। अब तक 65 लोगों ने कोरोना को मात दी।

डीएम ने वाहन कोषांग का किया निरीक्षण

डीएम राजेश मीना ने एनएच 80 पर सुंदरपुर स्थित वाहन कोषांग में रह रहे मजदूरों की वस्तुस्थिति का जायजा लिया। डीएम ने वाहन कोषांग पर जाकर कोषांग के नोडल पदाधिकारी रमाशंकर कुमार से मजदूरों को समय पर भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वहीं डीएम ने धरहरा के एक क्वारंटाइन सेंटर पर जाकर मजदूरों से बातचीत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.