Move to Jagran APP

Coronavirus Munger Update : 22 नए मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव, मुंगेर में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 90

Coronavirus Munger News Update मुंगेर में सोमवार की सुबह 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। सभी जमालपुर के हैं। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 90 हो गई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 05:52 PM (IST)
Coronavirus Munger Update :  22 नए मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव, मुंगेर में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 90
Coronavirus Munger Update : 22 नए मरीज मिले कोरोना पॉजिटिव, मुंगेर में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 90

मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : मुंगेर जिला कोरोना वायरस के संक्रमण मामले में बिहार में एक नंबर पर है। इस जिले में अब तक 90 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को 22 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। आज मिले सभी 22 मरीज जमालपुर के हैं। 

prime article banner

Munger- Total positive cases - 90, Death - 1, Discharged - 11, Active cases - 78

जमालपुर अब कोरोना का हॉट-स्पॉट बन गया है। एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। 

जिला प्रशासन ने जमालपुर नगर परिषद के संक्रमण प्रभावित चार पंचायतों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। वहीं, शेष वार्ड को वफर जोन निर्धारित किया है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन डोर डू डोर स्क्रीनिंग करा रही है। जमालपुर शहर को युद्धस्तर पर सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। वहीं, लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार गश्ती की जा रही है। सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में लोगों के घरों से बाहर निकलने पर मनाही है। लोगों के घर तक आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा रही है।

शनिवार की रात तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों मिलने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेस करना शुरू कर दिया है। इधर करोना हॉटस्पॉट बने सदर बाजार में मुख्यालय डीएसपी मनोज कुमार सिन्हा के अलावा आदर्श थाना अध्यक्ष रंजन कुमार अपनी टीम के साथ मुस्तैद हैं। 

गिरिडीह से किशनगंज जा रहे 20 मजदूरों की तारापुर में स्वास्थ्य जांच

झारखंड के गिरिडीह से चलकर तारापुर के रास्ते बंगाल, कटिहार, सुपौल, किशनगंज जा रहे 20 मजदूरों को तारापुर मुखिया संघ के अध्यक्ष शशि कुमार सुमन ने सभी को खुदिया नहर मोड के समीप रोक कर पूछताछ की। मुखिया ने मजदूरों से पूछा कि क्या आपलोगों ने स्वास्थ्य जांच कराया है। किसी की मेडिकल टेस्ट नहीं होने की बात सामने आने पर मुखिया ने तारापुर थानाध्यक्ष को सूचना दी। उसके बाद मुखिया ने सभी साइकिल सवार मजदूरों को स्वास्थ्य जांच के लिए अनुमंडल अस्पताल तारापुर लाया। अस्पताल के प्रभारी डॉ बीएन सिंह ने स्वास्थ्य जांच के बाद सभी मजदूरों को स्वास्थ्य बताया। बता दें कि सभी मजदूर बीते 31 दिनों से चल रहे लॉकडाउन के कारण गिरिडीह में फंसे थे। ये सभी मजदूर एक साथ गिरिडीह में रह कर टाइल्स लगाने का काम करते थे। सभी मजदूरों ने बताया कि पिछले कई दिनों से भोजन की समस्या उत्पन्न होने के कारण हम सभी मजदूर साइकिल से ही अपने गांव के लिए निकल पड़े।

लखीसराय में एक बच्ची सहित तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव

लखीसराय जिले में एक महीने बाद सोमवार को एक बच्ची सहित तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। स्वास्थ्य विभाग के जिला प्रबंधक मु. खालिद हुसैन ने बताया की राज्य मुख्यालय से तीन पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है। इससे पहले 28 मार्च को एक महिला में पॉजिटिव केस पाया गया था। इलाज के बाद में वह स्वस्थ हो गई। जानकारी के अनुसार मुंगेर की एक कोरोना पॉजिटिव महिला लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत गुणसागर गांव में अपनी बेटी के साथ 15 अप्रैल से रह रही थी। जिला प्रशासन द्वारा गुणसागर गांव में कैंप कर मुंगेर की कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आए 51 लोगों एवं 19 अन्य की सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा था। इनमें तीन लोगों की जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। इसमें सात साल की एक बच्ची हलसी बाजार की रहने वाली है। जबकि दो अन्य कोरोना पॉजिटिव युवक लखीसराय शहर के नया बाजार स्थित दो अलग-अलग डॉक्टर के निजी क्लीनिक में बतौर कंपाउंडर के रूप में काम करते हैं। जिसमें एक युवक गुणसागर का तो दूसरा चानन प्रखंड के खुटकपार गांव का रहने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.