Move to Jagran APP

Coronavirus Bhagalpur Update : प्रतिबंधित इलाकों में स्क्रीनिंग शुरू, JLNMCH में थर्मल स्क्रीनिंग

Coronavirus Bhagalpur News Update भागलपुर में कोरोना संक्रमण के कुल 11 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और नौ लोग आइसोलेट किए गए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 09:32 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 05:25 PM (IST)
Coronavirus Bhagalpur Update : प्रतिबंधित इलाकों में स्क्रीनिंग शुरू,  JLNMCH में थर्मल स्क्रीनिंग
Coronavirus Bhagalpur Update : प्रतिबंधित इलाकों में स्क्रीनिंग शुरू, JLNMCH में थर्मल स्क्रीनिंग

भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : जिन-जिन इलाकों में कोरोना के संक्रमित मिले हैं, उस इलाकों में थर्मल स्क्रीनिंग मंगलवार को शुरू हुई। बुधवार को भी सुबह से अधिकारी अपने सहयोगी कर्मचारी के साथ थर्मल स्‍क्रींनिंग करने पहुंचे। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि अलग-अलग टीम प्रतिबंधित क्षेत्रों में जाकर लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे हैं। पहले दिन कहीं से किसी तरह का मामला नहीं आया। इस इलाके में कोई भी व्यक्ति सर्दी, खांसी और बुखार से पीडि़त मिलेगा तो उसका सैंपल लिए जाएंगे, साथ ही उन्हें होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। 

prime article banner

बीपी, हृदय रोग पीडि़त डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में दी ड्यूटी।

JLNMCH के वैसे डॉक्टरों को भी आइसोलेशन वार्ड में डयूटी दी गई है, जिनकी आयु 60 वर्ष है। बीपी, हृदय रोग एवं कई बीमारी से भी पीडि़त हे। केंद्र सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक 55 वर्ष आयु के नीचे ही डॉक्टर या कर्मचारियोंं को आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी देने का निर्देश है। साथ ही ऐसे डॉक्टर और कर्मचारियों को ड्यूटी नहीं देने का निर्देश है जो कई बीमारी के शिकार हैं। इस बीच यहां लगाया गया सैनिटाइजर टनल फेल हो गया है। सदर अस्पताल में सैनिटाइजर टनल की शुरुआत भी नहीं की गई हे।

20 की थर्मल स्क्रीनिंग

जेलएनएमसीएच में 20 लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग किया गया। सभी को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। इस दौरान घर के किसी भी सदस्य से नहीं मिलने और कमरे में अकेला रहने को कहा गया है।

प्रसव को पहुंची महिला का लिया सैंपल

सदर अस्पताल में प्रसव कराने पहुंची महिला को कोरोना लक्षण के शक पर जांच के लिए सैंपल लिया गया। महिला को जब तकनीशियन ब्लड प्रेशर जांच रहे थे, तभी महिला खांसने लगी। पूछताछ महिला ने बताया कि होली के समय वह अपने घर मुंगेर गई थी, अभी वह भागलपुर में रह रही है। इसके बाद चिकित्सकों ने महिला का सैंपल लिया और जांच के लिए जेएलएनएमसीएच भेजा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.