Move to Jagran APP

Coronavirus Bhagalpur Update : बिहार कृषि विश्वविद्यालय में आइसोलेशन वार्ड बनेगा

Coronavirus Bhagalpur News Update जेएलएनएमसीएच भरने के बाद बीएयू में रखे जाएंगे मरीज। इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है। डीएम ने बीएयू का निरीक्षण किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 03:06 PM (IST)
Coronavirus Bhagalpur Update : बिहार कृषि विश्वविद्यालय में आइसोलेशन वार्ड बनेगा
Coronavirus Bhagalpur Update : बिहार कृषि विश्वविद्यालय में आइसोलेशन वार्ड बनेगा

भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : बिहार कृषि विश्वविद्यालय में आइसोलेशन वार्ड बनेगा। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल अगर कोरोना मरीज से भर जाता है तो इसके बाद आने वाले मरीजों को बीएयू में रखा जाएगा। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसको लेकर डीएम प्रणव कुमार बीएयू परिसर का निरीक्षण कर चुके हैं। अन्य संबंधित अधिकारी भी एक-एक कर निरीक्षण करने जा रहे हैं। डीएम ने सदर एसडीओ और सबौर अंचल के अधिकारी को व्यवस्था के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। अभी बीएयू में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां प्रवासियों को रखा गया है। लेकिन अब आइसोलेशन वार्ड के रूप में पूरे परिसर को चिन्हित किया गया है।

prime article banner

कोरोना मरीज के संपर्क में आए दो लोगों को जांच के लिए भेजा

शाहकुंड प्रखंड के मध्य विद्यालय सुखसरोवर के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे गोरगामा गांव के 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने पर सेंटर में उसके सबसे नजदीकी संपर्क में आए दो प्रवासी मजदूरों को जांच हेतु शुक्रवार को भागलपुर भेजा गया। पीएचसी शाहकुंड के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि गोरगामा और बरियारपुर गांव के दो प्रवासी मजदूरों को जांच के लिए भेजा गया है। बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने बताया कि सेंटर के जिस कमरे में युवक था, उसे सैनिटाइज करा दिया गया है।

दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत पांच ने कोरोना को हराया

कोरोना से जिले के पांच मरीजों ने फिर जंग जीत ली है। उन्हें जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसमें नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारी के अलावा नाथनगर के दो और सुल्तानगंज के एक लोग शामिल हैं। इन लोगो को 13 मई को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। नोडेल पदाधिकारी डॉ. हेम शंकर शर्मा ने बताया कि जांच में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अभी आइसोलेशन वार्ड में 39 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, अस्पताल प्रबंधक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को 69 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसमें से तीन को भर्ती किया गया है।

शीघ्र मिलेंगे दो हजार किट : जेएलएनएमसीएच को विभाग की ओर से शीघ्र ही दो हजार जांच किट उपलब्ध कराया जाएगा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरसी मंडल ने कहा कि प्रतिदिन 30 से 35 मरीजों की जांच की जा रही है। किट की कमी के कारण अभी बांका और कटिहार के मरीजों की जांच नहीं की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.