Move to Jagran APP

Indian Railways : क्लोन ट्रेनों की सूची जारी, भागलपुर सहित इन शहरों के यात्रियों को लगा निराशा हाथ

इसी महीने से विभिन्न रूटों पर चलेंगी 40 ट्रेनें भागलपुर की तुलना में छोटे स्टेशनों पर रेलवे फिर मेहरबान सिल्क सिटी के यात्रियों को होगी परेशानी

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 09:45 PM (IST)
Indian Railways : क्लोन ट्रेनों की सूची जारी, भागलपुर सहित इन शहरों के यात्रियों को लगा निराशा हाथ
Indian Railways : क्लोन ट्रेनों की सूची जारी, भागलपुर सहित इन शहरों के यात्रियों को लगा निराशा हाथ

भागलपुर, जेएनएन। इसी महीने से देश में चलने जा रही 40 जोड़ी क्लोन ट्रेनों की सूची मंगलवार को रेलवे बोर्ड ने जारी कर दी है। इस सूची में भागलपुर से चलने वाली ट्रेनों का नाम नहीं है। भागलपुर की तुलना में राज्य के दूसरे छोटे स्टेशन को जयनगर, दरभंगा और दरभंगा पर रेलवे खास मेहरबान दिखा। रेलवे की उपेक्षा से यात्रियों को निराशा हाथ लगी है। रेलवे की ओर से जारी सूची में भागलपुर का नाम नहीं देख यहां के यात्रियों को निराशा हाथ लगा है। यात्रियों को आशा था कि इस बार भागलपुर से एक दो ट्रेनों का परिचालन हो सकता है।

loksabha election banner

पूर्व रेलवे का तीसरा सबसे बड़ा राजस्व देने वाला स्टेशन है भागलपुर

भागलपुर जंक्शन पूर्व रेलवे का तीसरा राजस्व देने वाला स्टेशन है। यहां से सभी राज्यों के लिए रोजाना, साप्ताहिक और त्रि-साप्ताहिक को मिलाकर दो दर्जन एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और मेल चलती है। स्टेशन का राजस्व अव्वल होने के कारण यहां के यात्री भी क्लोन ट्रेनों की सूची में भागलपुर का भी नाम होने की उम्मीद लगा रखे थे। यहां के यात्रियों को आशा थी कि कम से कम मुंबई, हावड़ा और झारखंड के लिए वनांचल एक्सप्रेस की घोषणा हो सकती है। लेकिन, बोर्ड ने यात्रियों के सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। भागलपुर जंक्शन पर 70-80 हजार यात्रियों का आना-जाना होता है। जंक्शन का दर्जा ए-वन ग्रेड श्रेणी का है। सूबे का पहला स्मार्ट सिटी भी भागलपुर ही है। बढिय़ा राजस्व देने के बाद भी बार-बार रेलवे की ओर से जंक्शन को उपेक्षित किए जाने से यहां के यात्रियों में आक्रोश है।

भागलपुर के यात्रियों को अब दूसरी सूची का इंतजार

पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जल्द ही क्लोन ट्रेन के लिए एक और सूची जारी होगी। उसमें कुछ और नए स्टेशनों से खुलने वाली ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया जा सकता है। दूसरी सूची में भागलपुर से ट्रेन मिलने की संभवाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.