Move to Jagran APP

तस्‍करों से लूट: जमुई में शराब लदा ट्रक 20 फीट गड्ढे में पलटा, पुलिस के पहुंचने तक लोग लूटते रहे शराब

जमुई में शराब लदा ट्रक 20 फीट गड्ढे में पलट गया। सूचना मिलने के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंच पाती स्‍थानीय लोग शराब की कुछ बोतले ले भागे। बताया जा रहा है कि शराब तस्‍करों का पीछा पुलिस कर रही थी...

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 11:35 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 11:35 AM (IST)
तस्‍करों से लूट: जमुई में शराब लदा ट्रक 20 फीट गड्ढे में पलटा, पुलिस के पहुंचने तक लोग लूटते रहे शराब
जमुई में शराब लदा ट्रक 20 फीट गड्ढे में पलट गया।

जागरण संवाददाता, जमुई। जमुई-मलयपुर मुख्य मार्ग पर बुधवार की अहले सुबह पतनेश्वर चौक के समीप अवैध शराब लदा एक ट्रक 20 फिट गहरे खाई में गिर गया। इस दौरान चालक और उपचालक कूदकर फरार हो गया। जबकि इस दुर्घटना में एक वृद्ध तारणी मांझी ट्रक के चपेट में आकर घायल हो गया। दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर ग्रामीणों की काफी भीड़ लग गई।

loksabha election banner

जबतक पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती तबतक कई लोगों ने शराब पर हाथ साफ कर लिया। बाद में पहुंची पुलिस द्वारा ट्रक से शराब निकालकर थाना लाया गया। जहां शराब की गिनती और मिलान किया जा रहा है। शराब झारखंड निर्माणाधीन तीन अलग-अलग ब्रांड का बताया जाता है।

एसपी प्रमोद कुमार मंडल को गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब की खेप कटौना,मलयपुर के रास्ते जाने वाली है। सूचना के आधार पर मलयपुर थाना की पुलिस ने कटौना बायपास मोड़ पर बेरियर लगाकर सभी वाहनों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस द्वारा ट्रक को रुकवाने की कोशिश की गई लेकिन ट्रक चालक बेरियर को तोड़ते हुए जमुई की ओर भागने लगा।

इसके बाद पुलिस ने ट्रक का पीछा किया। लेकिन ट्रक की रफ्तार तेज होने की वजह से पतनेश्वर चौक पर ट्रक घुमावदार मोड़ में फंस गई और अनियंत्रित होकर वृद्ध को ठोकर मरते हुए एक नीम के पेड़ में ठोकर मार दी और 20 फिट गहरे खाई में पलट गई। संयोग अच्छा रहा कि घटना अहले सुबह 5:30 बजे हुई है अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

यह घटना आधे घंटे के बाद होती तो शायद बड़ी हादसा हो सकती थी। क्योंकि पतनेश्वर नाथ मंदिर में इस जगह पर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है और सड़क किनारे सब्ज़ी की दूकाने भी लगी रहती हैं। ट्रक पर ब्लैक बर्ड बिस्कि व ग्रेन ब्रांड,इम्पेरियर ब्लू के अलग-अलग शराब लदी हुई थी। फिलहाल शराब तस्कर का पता नहीं चल सका है। ट्रक के मालिक का पता लगाया जा रहा है। पुलिस घटना की जांच- पड़ताल में जुटी हुई है। इधर दुर्घटना के बाद बिखरे शराब की खाली कार्टून को पुलिस ने आग के हवाले कर दिया।

पांच चेकपोस्ट पार कर पहुंचा ट्रक

इतनी सख्ती होने के बावजूद अवैध शराब लदी ट्रक बाडर पार कर कई चेकपोस्ट को पार करते हुए मलयपुर पहुंच जाना यह सुरक्षा व्यवस्था के हक़ीक़त की पोल खोल रही है। जिस जगह से शराब लेकर एक बाइक नहीं गुजर सकती उस जगह से 10 चक्का ट्रक आसानी से निकल गया। जो पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। झारखंड से मलयपुर तक आने वाली वाहनों को बाडर के अलावा चकाई, बटिया, सोनो और झाझा,गिधौर चेक पोस्ट से गुजरना पड़ता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.