Move to Jagran APP

भारी बारिश के बाद भागलपुर के ग्रामीण इलाकों में बत्ती गुल... अकबरनगर के दर्जनों गांवों में छाया अंधेरा

भारी बारिश के बाद भागलपुर के ग्रामीण इलाके में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। अकबरनगर के दर्जनों गांव में अंधेरा छाया हुआ है। यही हाल नवगछिया इलाके में भी है। बिजली नहीं रहने से लोग पानी के लिए भी परेशान हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 06:15 AM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 06:15 AM (IST)
भारी बारिश के बाद भागलपुर के ग्रामीण इलाकों में बत्ती गुल... अकबरनगर के दर्जनों गांवों में छाया अंधेरा
भारी बारिश के बाद भागलपुर के ग्रामीण इलाके में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

संवाद सूत्र, अकबरनगर। पिछले पांच दिनों से आंधी तूफान व बारिश के कारण अकबरनगर में बिजली आपूर्ति चरमरा गई है। दर्जनों गांवों में अंधेरा पसरा है। शुक्रवार को भी शाहकुंड फीडर से मिलने वाली बिजली श्रीरामपुर सहित अन्य गांवों में 24 घंटे से अधिक गुल रही। सुल्तानगंज फीडर से सफ्लाई की जाने वाली बिजली अकबरनगर, भवनाथपुर, सिमराहा, आलमगीरपुर, इंग्लिश चिचरौंन, पैन सहित अन्य गांवों में करीब छह घंटे तक ठप रही। ग्रामीण संतोष, मनीष, जितेंद्र यादव, नयन, सुबोध, नीलेश आदि ने बताया कि एक घंटे के लिए बिजली आती है और फिर चली जाती है। विभाग में शिकायत करते हैं तो मेंटेनेंस कार्य कहकर अधिकारी टालमटोल कर देते हैं। क्षेत्र के लोगों को पूरी रात अंधेरे में रहने को विवश होना पड़ रहा है। पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। नियमित बिजली आपूर्ति नहीं होने पर लोगों में आक्रोश फैल रहा है। ग्रामीणों ने इलाके में नियमित बिजली बहाल करने की मांग की है।

loksabha election banner

रुक-रुककर हो रही बारिश ने किया परेशान, बिजली बहाल होने से राहत

संवाद सूत्र, बिहपुर : प्रखंड में शुक्रवार की सुबह जहां बारिश जारी रहने से लोग परेशान रहे। वहीं गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को हवा की गति कम व बिजली बहाल होने से लोगों ने राहत महसूस की। बीते 24 घंटे से बिजली नहीं रहने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इधर, शुक्रवार को पूरे दिन सूरज की लुकाछिपी जारी रही।

लगातार हो रही बारिश के कारण एक बार फिर से बिहपुर प्रखंड मुख्यालय को बिहपुर थाना से जोडऩे वाली मुख्य सड़क के सामने से पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

जलभराव व कीचड़ के कारण पूरे सड़क की स्थिति नारकीय बन गई है। बारिश के कारण बिहपुर के मां वाम काली मंदिर के सामने स्थित मुख्य सड़क पर जलभराव हो गया है। स्थानीय लोगों ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से इस समस्या के स्थाई समाधान कराने की मांग की है। झंडापुर, मिलकी, बिक्रमपुर, जयरामपुर, बभनगामा समेत अन्य कई ग्रामीण सड़कों पर लगातार बारिश के कारण जलभराव हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लगातार बारिश के कारण प्रखंड के विभिन्न गांवों में क'चे घर के दीवार गिरने की भी सूचना है।

हालांकि गनीमत है कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। कुल मिलाकर मौसम की इस मार से ग्रामीण जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.