Move to Jagran APP

गुजरात के पतंगों ने लोगों को लुभाया, केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिए यह संदेश Bhagalpur News

65 टीम ने पतंगोत्सव में भाग लिया और प्रत्येक टीम में पांच सदस्य थे। गुजरात से आए पतंगों में मुख्य आकर्षण चील पक्षी के आकार का पतंग का रहा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 11:29 AM (IST)
गुजरात के पतंगों ने लोगों को लुभाया, केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिए यह संदेश Bhagalpur News
गुजरात के पतंगों ने लोगों को लुभाया, केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिए यह संदेश Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अर्जित शाश्वत चौबे के नेतृत्व में सैंडिस कंपाउंड में पतंगोत्सव का आयोजन किया गया। पतंगोत्सव में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। गुजरात के अहमदाबाद से लाए गए पतंगों ने लोगों को खूब लुभाया।

loksabha election banner

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने युवाओं को ऐसे कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि 50 वर्ष बाद तीसरी पीढ़ी के साथ पतंग उड़ाने का मौका मिला और उन्हे अपने बच्चे होने का एहसास हुआ। उन्होंने कहा कि आज नई पीढ़ी मोबाइल पर ज्यादा गेम खेलती है।

 

अर्जित ने कहा कि 65 टीम ने पतंगोत्सव में भाग लिया और प्रत्येक टीम में पांच सदस्य थे। गुजरात से आए पतंगों में मुख्य आकर्षण चील पक्षी के आकार का पतंग का रहा। साथ ही तितली, मोर, कबूतर, स्पाइडर मैन आदि के आकार और रोचक रंगों के पतंगों ने सबका मन मोह लिया। लटाई में 2000 मीटर का मांझा था और दूर तक आकाश में केवल पतंग ही नजर आ रहे थे। 5100 रुपये का प्रथम पुरस्कार गौरव मानस की टीम को मिला। टीम में कुश मिश्रा, अर्णव निशांत, साकेत सिंह तोमर, अंकित कश्यप थे। द्वितीय पुरस्कार 3100 रुपये जीतने वाली टीम में गौरव चौरसिया, कुणाल पांडेय, आदित्य राज और शुभम कुमार आदि थे। तृतीय पुरस्कार के रूप में 1100 रुपये जितने वाली टीम में सुजीत, विवेक, आदित्य, अंकित, प्रिंस आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.