Move to Jagran APP

मानव तस्कर के लिए किशनगंज लाई गईं दो युवतियों का किया गया रेस्क्यू, एक की गिरफ्तारी खोलेगी कई राज!

पुलिस को एनजीओ के माध्यम से सूचना मिली कि जिले में दो युवतियों को मानव तस्करी के लिए लाया जा रहा है। इसके बाद एसपी ने आनन-फानन में टीम गठित कर दी। टीम ने छापेमारी करते हुए दोनों युवतियों का रेस्क्यू कर लिया....

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 09:58 AM (IST)
मानव तस्कर के लिए किशनगंज लाई गईं दो युवतियों का किया गया रेस्क्यू, एक की गिरफ्तारी खोलेगी कई राज!
गिरफ्तार आरोपी- खोलेगा कई राज। पुलिस ने किया रेस्क्यू

संवाद सहयोगी, किशनगंज: पूर्णिया से एनजीओ की टीम लगातार मानव तस्कर का पीछा कर रही थी। जैसे ही टीम को पता चला कि तस्कर किशनगंज पहुंचने वाला है। इसकी सूचना एसपी कुमार आशीष को दी गई। टीम के सदस्य शहर के एक होटल में ठहर कर आरोपित आकिब की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रख रहे थे। सूचना के बाद एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया। टीम शामिल टाउन थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु और महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी टीम के साथ होटल के समीप पहुंची और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने दोनों युवतियों को भी बरामद कर लिया।

loksabha election banner

दोनों युवतियों को रेलवे स्टेशन के निकट स्थित पेट्रोल पंप के समीप पुलिस और एनजीओ की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर बरामद किया गया। मामले में पुलिस ने अररिया निवासी आरोपित युवक आकिब रेजा को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान युवक के पास से तीन हजार रुपए भी बरामद किया गया है। ज्ञातव्य है कि मानव तस्करी पर रोकथाम के लिए कार्य कर रही संस्था जेवीआई पूर्णिया से ही आरोपित का पीछा कर रही थी। पूर्णिया में आरोपित टीम को चकमा देकर फरार हो गया था। पूछताछ के दौरान आकिब ने बताया कि दोनों युवतियों को इजमामूल हक के कहने पर बेचने के लिए किशनगंज लाया गया था। दोनों को तीन-तीन लाख रुपये में बेचे जाने का सौदा भी तय हो गया था।

किशनगंज निवासी व्यक्ति को सौंपे जाने के एवज में आकिब को एक लाख रुपये मिलने वाला था। लेकिन पुलिस ने उसके सारी योजनाओं पर पानी फेर दिया। आकिब से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करने में जुट गई है। लगातार पूछताछ जारी है, उम्मीद है कि मानव तस्करी के बड़े रैकेट का पता चल सकेगा। इस छापेमारी टीम में महिला सिपाही सुषमा कुमारी, आभा कुमारी, नीतू कुमारी, जेवीआई के सदस्य श्याम कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह और पंकज झा शामिल थे। आगे की कार्रवाई जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.