Move to Jagran APP

Kishanganj Crime : 26 लाख रुपये के विवाद में एक व्‍यक्ति की गला घोंटकर हत्या

हत्या के आरोप में बेटी दामाद समेत तीन गिरफ्तार। कम कीमत पर सोना खरीद बिक्री का बताया जा रहा मामला। मृतक के पुत्र की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस। किशनगंज के कोचाधामन थाने की पुलिस की गिरफ्त में आरोपित।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 08:47 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 08:47 AM (IST)
Kishanganj Crime : 26 लाख रुपये के विवाद में एक व्‍यक्ति की गला घोंटकर हत्या
किशगनंज के कोचाधामन थाने की पुलिस की गिरफ्त में आरोपित।

जागरण संवाददाता, किशनगंज। 26 लाख रुपये के लेनदेन के विवाद में एक 55 वर्षीय अधेड़ की मारपीट के बाद गला घोंटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने हल्दीखोड़ा वार्ड संख्या छह निवासी मो. हलीम का शव बरामद की। मृतक के पुत्र मो. जाफर की लिखित शिकायत पर कोचाधामन थाना में 12 नामजद सहित दर्जनों अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर शनिवार को आरोपित बेटी, दामाद समेम तीन नामजद आरोपितों को गिरफ्तार की। गिरफ्तार आरोपितों में कदगाछी निवासी दाामद मो. तनवीर पिता मजहरूल हक व बेटी शबनम और डकैता निवासी दानिश पिता जफरूल शामिल है।

loksabha election banner

मृतक के पुत्र द्वसा दर्ज कराए गए शिकायत के अनुसाा उसके पिता हलीम और उसकी बहन शबनम लोगों से सोना दोगुना कर देने का झांसा देकर ठगी का काम करते थे। इलाके के कई लोगों को उनलोगों ने ठगी का शिकार बनाया था। ठगी के बाद शबनम रुपये और जेवरात अपने पति तनवीर और उसके भाई को सौंप देती थी। गत आठ फरवरी को करियाडार टोला निवासी अफसर आलम मृतक को कदमगाछी गांव निवासी तनवीर के घर ले गया था। शुक्रवार को उसे पिता की हत्या कर देने की जानकारी मिली। जाफर के अनुसार गत 8 फरवरी को डोहर निवासी अफसर आलम उसके पिता को अपने गांव ले गया था। जहां उसने हलीम पर रुपये और जेवरात वापस करने का दबाव बनाने के साथ साथ 26 लाख रुपये की मांग की। इसके बाद 11 फरवरी को अफसर उसके पिता को बैरागपुर गांव ले गया। जहां बलिया गांव के पूर्व मुखिया राजा, डोहर गांव के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि जुबेर आलम, बलिया निवासी कैयूम, हल्दीखोड़ा सरपंच नुरुल कैसर, जहीर आलम सहित कई अन्य लोगों ने समक्ष पंचायती की गई। पंचायती में भी हलीम पर रुपये और जेवरात वापस करने के साथ 26 लाख रुपये देने का दबाव बनाया गया। हलीम ने बताया कि रुपये और जेवरात तनवीर, कैसर, अफसर और शबनम के पास है। इतना सुनते ही पंचायत में उपस्थित लोगों ने हलीम की बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना के बाद 11 फरवरी को हलीम कदमगाछी गांव वापस लौट गया। तनवीर, शबनम, कैसर और अफसर ने रुपये और जेवरात हजम करने की नियत से साजिश के तहत हलीम की हत्या कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.