Move to Jagran APP

भागलपुर के सबौर में सत्ता की रणनीति के लिए हत्या का प्रयास, कटटा के साथ एक अपराधी धराया, तीन फरार

मुखिया की सत्ता पर दोबारा बरकरार रहे। चुनाव से पहले रास्ते के कांटे को हटाने का प्रयास जारी है। इसी कड़ी में सबौर थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजलपुर के आमडाड निवासी ज्योतिष यादव के घर चार अपराधी हत्या करने की नियत से हथियार से लैस होकर शुक्रवार की रात घुस गया।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 02:11 PM (IST)
भागलपुर के सबौर में सत्ता की रणनीति के लिए हत्या का प्रयास, कटटा के साथ एक अपराधी धराया, तीन फरार
बैजलपुर के मुखिया पर हत्या कराने का आरोप

जागरण संवाददाता, भागलपुर । मुखिया की सत्ता पर दोबारा अपनी सल्तनत बरकरार रहे। चुनाव से पहले रास्ते के कांटे को हटाने का प्रयास जारी है। इसी कड़ी में सबौर थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजलपुर के आमडाड निवासी ज्योतिष यादव के घर चार अपराधी हत्या करने की नियत से हरवे हथियार से लैस होकर शुक्रवार की रात घुस गया। खड़खड़ाहट की आवाज से पीड़ित का नींद खुला तो देखा कि आमडाड निवासी मो फिरोज खान, मो. मोनाफ ,मो. कादिर, मो फूलो सहित कूल चार अपराधी था। मो फिरोज ने देसी कट्टा से फायर किया संजोग बस गोली नहीं लगी। उसके बाद मैं और मेरी पत्नी मिलकर फिरोज को काफी मसक्कत से जानपर खेल कर पकड़ा। तब तक अन्य सभी अपराधी भाग गए।

loksabha election banner

ग्रामीणों के समक्ष गिरफ़तार बदमाश ने कबूल किया दोष

ग्रामीणों के सहयोग से फिरोज खान को देसी कट्टा हसवा जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा गया। उसने ग्रामीणों के समक्ष बताया कि पंचायत के मुखिया जफर आजाद ने हमें पिस्तौल दिया था और ज्योतिष यादव की हत्या करने के लिए हम चारों को भेजा था। आरोपी का बयान सुन गांव के लोग स्तब्ध रह गए। आग की तरह यह खबर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दिया।

पीड़ित ज्‍योतिष ने कहा पूर्व में भी म‍ुखिया ने जान मारने की दी है धमकी

पीड़ित ज्योतिष ने थाने में दिए आवेदन के माध्यम से बताया है कि सामने पंचायत चुनाव होने वाला है और हम अपने गोतिया बंधु बांधवों के साथ तकरीबन ढाई सौ लोग हैं। किसी भी कीमत पर वह मुखिया का चुनाव जितना चाहता है ।उसको यह लग रहा है कि अगर मेरी हत्या हो जाती है तो मतों का विखराव होगा ।लोग भय से उसके विरुद्ध मत नहीं देंगे और इस प्रकार वह फिर मुखिया के पद पर काबिज हो जाएगा। पहले भी उसने कई बार शराब के नशे में जान मारने की धमकी दिया और कहा है की यदि मैं मुखिया चुनाव हार गया तो तुम्हें जिंदा नहीं छोडूंगा।

गिरफ़तार बदमाश के बयान से गांव में मची है खलबली

घटना रात्रि तकरीबन 2:00 बजे की है। पकड़े हुए अपराधी के बयान से गांव में खलबली मच गई ग्रामीणों ने सबौर पुलिस को सूचना दी ।पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे थाना ले आया। वही साक्ष्य के रूप में गांव के सरपंच वशिष्ठ मुनि जाधव, उप प्रमुख बहुरन मंडल ,अरविंद यादव ,चंद्रशेखर मंडल ,राजेश गोस्वामी ,अजय मंडलमणिकांत यादव, मोतीश यादव, सतीश यादव, अमर पासवान, पवन कुमार, कपिलदेव यादव, सपना देवी,आशा देवी, आदि सहित दर्जनों लोग थाना पहुंचे । ग्रामीणों का कहना है कि मुखिया जफर आजाद दूसरे समुदाय में भय पैदा करना चाहता है और दंगा फैलाना चाहता है ताकि किसी भी स्थिति में वह फिर से मुखिया के सत्ता पर अपनी सल्तनत कायम कर सके। इस संबंध में सबौर थानेदार सुनील कुमार झा ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.