Move to Jagran APP

लग्जरी गाड़ियों का शौक रखते हैं खेसारी लाल यादव, नेपाल के बरजू महोत्सव में जलाकर की गईं राख

ऐसा पहली दफा नहीं हुआ कि खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में मारपीट तोड़फोड़ हुई हो। इससे पहले भी उनके स्टे शो में हिंसा हुई। लग्जरी गाड़ियों का शौक रखने वाले भोजपुरी स्टार को नेपाल में काफी नुकसान हुआ है। पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:24 AM (IST)
लग्जरी गाड़ियों का शौक रखते हैं खेसारी लाल यादव, नेपाल के बरजू महोत्सव में जलाकर की गईं राख
भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव के बारे में पढ़े।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव नेपाल पहुंचे। यहां उन्हें स्टेज शो करना था। मौका था बरजू महोत्सव का। लेकिन नेपाल के सुनसरी जिले के बरजु गांव में उनके शो को रद कर दिया गया। लिहाजा, जनता आक्रोशित हो गई। इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर वाद्य यंत्रों से लोड खेसारी लाल यादव की लग्जरी गाड़ियां पहुंच चुकी थीं। लोगों ने जहां पहले तोड़फोड़ शुरू की, वहीं वे बाद में इतना आक्रोशित हो गए कि गाड़ियों में आगजनी पर उतारू रहे। इसी क्रम में खेसारी लाल की चार स्कार्पियो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। 

loksabha election banner

खेसारी के कार्यक्रम का रद होना बरजू महोत्सव मेले में तूफान लेकर आया। पूरा मेला रण क्षेत्र बदल गया। चार स्कार्पियो, दर्जनों बाइके आग के हवाले कर दी गईं। अधिकांश भारतीय वाहन, होटल और दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। इधर प्रशासन ने कहा कि खेसारी लाल यादव विराटनगर के एक होटल में सुरक्षित हैं। कार्यक्रम में जाने के लिए उन्हें ऑफिशियल अनुमति नहीं दी गई थी लिहाजा कार्यक्रम रद करना पड़ा।

  • मामला अररिया जोगबनी के बथनाहा थाना क्षेत्र के पथरदेवा सीमा से सटे नेपाल के सुनसरी जिले के बरजु गांव पालिका के चिमड़ी में चल रहे बरजू महोत्सव का है।
  • स्थानीय लोगों ने महोत्सव के अंतिम दिन मंगलवार को भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव के पूर्व निर्धारित सांगीतिक कार्यक्रम रद होने पर हंगामा किया।
  • आक्रोशित लोगों ने पूरे मेले परिसर को आग के हवाले करते हुए कार्यक्रम स्थल में जमकर तोड़फोड़ की।
  • स्थानीय लोगों की तोडफ़ोड़ से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है।

खेसारी लाल यादव ने कहा कि इस प्रकरण में आयोजकों की गलती है। वे दोषी हैं। उन्होंने कहा कि आयोजक द्वारा कई पहलुओं को मुझसे छिपाया गया। पहला तो प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं देने की जानकारी मुझे नहीं दी गई। दूसरा टिकट, जिसे मेरे नाम से बेंचा गया। इसकी भी सूचना मुझे नहीं दी गई। तीसरी बात कि मेरे आने के बाद मेरे यहां नहीं आने की आयोजकों ने घोषणा कर दी, जिसने लोगों को आक्रोशित करने का काम किया।

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं खेसारी

इस पूरी मामले में खेसारी लाल ने एक करोड़ 15 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है, उन्होंने दावा किया कि इस घटना में 80 लाख रुपये के चार वाहन और 35 लाख रुपये के संगीत वाद्ययंत्र नष्ट हो गए। पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद वह जोगबनी होते हुए पटना रवाना हो गए। बता दें कि खेसारी लाल यादव खेसारी को लग्जरी कारों का शौक है। खेसारी लाल के कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू, लैंड रोवर और फॉर्च्यूनर जैसी कई लग्जरी कारें शामिल हैं।

खेसारी की इनकम 

एक्टर खेसारी फिल्मों, गानों, म्यूजिक एल्बम, स्टेज शो, विज्ञापन, ब्रांड प्रमोशन और सोशल मीडिया के जरिए मोटी कमाई करते हैं। खेसारी एक फिल्म के लिए लगभग 50-60 लाख रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा एक स्टेज शो से खेसारी 10 लाख से 15 लाख रुपये तक कमा लेते हैं। अब तक 50 से ज्यादा फिल्में कर चुके खेसारी लाल की कुल संपत्ति 1.5 मिलियन डॉलर है। भारतीय रुपयों में ये 10 से 12 करोड़ की संपत्ति हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.