Move to Jagran APP

कटिहार पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: आजमनगर में 2,16,697 मतदाता करेंगे 24 नवंबर को मतदान

कटिहार के आजमनगर प्रखंड में मतदान 24 नवंबर को होने हैं। इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। यहां प्रखंड क्षेत्र में 386 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। उम्मीदवार लगातार लोगों के बीच जा रहे हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 11:58 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 11:58 AM (IST)
कटिहार पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: आजमनगर में 2,16,697 मतदाता करेंगे 24 नवंबर को मतदान
आजमनगर में पंचायत चुनाव को लेकर इवीएम सीलिंग कार्य में लगे कर्मी ।

संवाद सूत्र, सालमारी (कटिहार): आजमनगर प्रखंड में आगामी 24 नवंबर को आठवें चरण के तहत पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है। चुनाव में प्रखंड क्षेत्र के 2,16,697 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इधर मतदान को लेकर आजमनगर प्रखंड परिसर स्थित रघुनंदन केसरी उच्च विद्यालय के प्रांगण में ईवीएम को सीलबंद करने का कार्य चौथे दिन भी जारी रहा। इस बार होने वाले पंचायत चुनाव में मतदाता इवीएम और मतपत्र दोनों का प्रयोग करेंगे।

loksabha election banner

छह पदों के लिए होने वाले चुनाव में मतदाता एक साथ ईवीएम का बटन भी दबाएंगे और मतपत्र पर पसंदीदा प्रत्याशी के चुनाव चिनह्न पर ठप्पा भी लगाएंगे। पंचायत चुनाव में चार पदों मुखिया, जिला परिषद, वार्ड सदस्य व पंचायत समिति का निर्वाचन इवीएम से एवं ग्राम कचहरी के दो पद पंच व सरपंच का चुनाव मतपत्र के माध्यम से कराया जाना है। बीडीओ सुनील कुमार मिश्रा ने बताया कि पंचायत निर्वाचन 2021 में आजमनगर प्रखंड में कुल मतदाताओं की संख्या 2,16,697 है। जो चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें पुरुष 1,12,156 एवं महिला 1,40,508 के अलावा 33 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं। प्रखंड क्षेत्र में 386 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

 JLNMCH भगालपुर का उदासीन रवैया- तड़पता रहा डेंगू मरीज, चार दिनों तक नहीं मिला इलाज

बुधवार व गुरुवार को होगा प्रमंडलीय आयुक्त के न्यायालय का कामकाज

संवाद सहयोगी कटिहार: पूर्णिया के प्रमंडलीय आयुक्त के न्यायालय संबंधी कार्य के लिए बुधवार व गुरूवार का दिन निर्धारित किया गया है। एक दिसंबर से यह लागू होगा। बुधवार को सेवा अपील विभागीय कार्य 11.3्0 बजे तथा राजस्व न्यायालय का समय तीन बजे अपराह्न से होगा। न्यायालय संबंधी कार्य से आने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इस संबंध में सभी विभागों के साथ-साथ कटिहार पूर्णिया एवं अररिया जिले के अधिवक्ता संघ को भी इससे अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.