Move to Jagran APP

Katihar News : कटिहार जिले का बलरामपुर-तेलता मुख्‍य सड़क लोगों को दे रहा दर्द

Katihar News कटिहार जिले का बलरामपुर तेलता मुख्‍य सड़क वर्षो से बदहाल है। जिस पर आवाजाही किसी बडे हादसे को न्‍यौता दे रहा है। लोगों ने शासन प्रशासन से इसकी शिकायत की है नेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।

By Amrendra TiwariEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 12:20 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 12:20 PM (IST)
Katihar News : कटिहार जिले का  बलरामपुर-तेलता मुख्‍य सड़क लोगों को दे रहा दर्द
बदहाल सड़क पर आवाजाही मुख्किल, लोग परेशान

कटिहार, जेएनएन। Katihar News : बलरामपुर प्रखंड मुख्यालय तेलता से बलरामपुर बाजार तक लगभग साढ़े चौदह किलोमीटर लंबी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की बदहाली लोगों की परेशानी का कारण बन गई है। यह सड़क बलरामपुर प्रखंड मुख्यालय से लगभग आठ पंचायतों को जोड़ती है। वहीं इस सड़क से होकर लोग प्रखंड से लेकर  अनुमंडल मुख्यालय का सफर तय करते हैं। बता दे कि निर्माण के समय से ही इस सड़क में  लापरवाही बरती गई।  संवेदक द्वारा लगातार घटिया काम किया गया था। निर्माण कार्य में ही अनियमितता बरती गई थी। जिसकी वजह से यह अति महत्वपूर्ण सड़क हमेशा से जर्जर अवस्था में ही रही।

loksabha election banner

दस माह पूर्व हुई थी मरम्‍मरत, अब चलने लायक नहीं

लगभग आठ- दस महीने पूर्व ही करोड़ों रुपए खर्च कर इसकी मरम्मत कराई गई थी, लेकिन एक से दो महीने के भीतर ही सड़क का हाल बेहाल हो गया । पूरी सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई, जिससे आवागमन में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। प्रखंड मुख्यालय तक आधा घंटा सफर लोग घंटों में तय करते हैं। संवेदक द्वारा सड़क मरम्मती कार्य में जमकर अनियमितता बरती गई थी।

विभागीय अधिकारियों से की गई शिकायत बेअसर 

स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं आम लोगों द्वारा कई बार विभागीय अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन किसी स्तर से कोई पहल नहीं हुई। वर्तमान में यह सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है। कुछ दिनों पहले ही लगभग साढ़े 43 करोड़ रुपए से सड़क का शिलान्यास भी हो चुका है, लेकिन आठ से दस माह पहले ही चार करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च कर सड़क का मरम्मत कार्य कराने के बावजूद यह स्थिति बड़ा सवाल बन गया है। मरम्मती कार्य में बरती गई अनियमितता की जांच अब तक नहीं हो सकी है।  शासन प्रशासन के लोग भी सड़क की बदहाली की ओर कोई ध्‍यान नहीं देते हैं। अब दोबारा सुशासन की सरकार बनी है लोगों को नई सरकार से बड़ी अपैक्षाएं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.