Move to Jagran APP

शहर के विकास के लिये जस्टिस फॉर भागलपुर का गठन, संघर्ष ऐलान

भागलपुर जिले के किसी भी विधानसभा से चुनाव लड़ने का मन बनाकर रानी चौबे भागलपुर पहुंची हैं। उन्‍होंने सबसे पहले Justice for Bhagalpur गठन किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:34 AM (IST)
शहर के विकास के लिये जस्टिस फॉर भागलपुर का गठन, संघर्ष ऐलान
शहर के विकास के लिये जस्टिस फॉर भागलपुर का गठन, संघर्ष ऐलान

भागलपुर, जेएनएन। Justice for Bhagalpur : Justice for Bhagalpur : रानी चौबे भागलपुर पहुंची। भागलपुर आते ही शहर के कई मंदिरों में आयोजित कृष्ण जन्माष्ठमी के मौके पर उन्‍होंने पूजा की। वह अपने युवा सेना को लेकर स्थानीय भिखनपुर गुम्टी नं.तीन में एक बैठक की। कोरोना काल में बेरोजगारी से तंग एक युवक टप्पू को उन्‍होंने रोजगार दिया। उन्‍होंने जस्टिस फॉर भागलपुर फ्रंट का गठन किया और कहा कि इस फ्रंट का मकसद भागलपुर में सर्वांगीण विकास कार्य करने तथा भागलपुर की खुशहाली को वापस लाना है। उन्होंने इस

loksabha election banner

बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि गुरुवार से वह अपने फ्रंट के युवा साथियों को साथ लेकर सबसे पहले बंद पड़े सिल्क स्पिनींग मील अलीगंज, बहादुरपुर स्थित सिल्क मिल के स्थान पर बन रहे सिल्क सिटी, बुनकरों की दयनीय  दशा, बाढ़ की त्रासदी के शिकार नाथनगर के शंकरपुर दियारा सहित नाथनगर विधानसभा के तीनों प्रखंडों का दौरा कर वहां की स्थिति-परिस्थिति का जायजा लेंगी और फिर कोरोना काल में पीड़ित लोगों से मिलकर अस्पतालों का जायजा लेकर चिकित्साकर्मी, निगम, प्रखंड व पंचायतकर्मियों आदि से मिलेंगी, तत्पश्चात महिलाओं एवं युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराने, महिला सशक्तिकरण को मजबूत करने, बाढ़-सुखाड़ और कोरोना पीड़ितों के हित को ध्यान में रखने और फिर पानी,बिजली,सड़क, आवास,शिक्षा चिकित्सा,सफाई आदि को लेकर वह निगम व जिला प्रशासन से बात कर अपनी रणनीति के तहत उसे उनके सामने रखकर इस दिशा में तेज गति से उन्होंने काम करने की बात कही।

उन्होंने बताया कि कोरोना काल के संकट में वह बिहार के जरुरतमंदों के बीच सबसे निकट रही हैं। उनके द्वारा अबतक लगभग 40 हजार जरुरतमंदों को सूखा रासन सामग्री,धन-राशि,कपड़े आदि समेत 25 हजार मास्क का वितरण किया जा चुका है और अभी भी यह वितरण अभियान निरंतर जारी महज इसलिए जारी है कि उन्होंने सदैव अपना जीवन गरीब-गुरबों और जरूरतमंदों के लिए समर्पित कर दिया है।

उन्होंने नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण करने के बाद वहां से एक गांव को गोद लेने की भी बात कही है। बताया कि इस गोद लिए गांव में पठन-पाठन से लेकर प्रगति और उन्नति की जिम्मेदारी वह खुद उठाएंगी।

इस मौके पर  विवेक कुमार, आसिफ खान, तनवीर, सलीम, सौरभ कुमार, कालू कुमार, निरंजन कुमार, अंशुमान कुमार, प्रांजल मौजूद थे और इन लोगों ने रानी चौबे के मिशन में तन-मन और धन के साथ सहयोग करने की  संकल्प लेते हुए कहा कि भागलपुर की प्रगति और उन्नति के सवाल पर जस्टिस फोर भागलपुर फ्रंट भ्रष्ट ऑफिसरों, भ्रष्ट लीडरों और तथाकथित समाजसेवियों के लिए विपक्ष की भूमिका निभाएगी और भागलपुर को प्रगति और उन्नति के पथ पर अग्रसारित करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.