Move to Jagran APP

Jamui Crime: व्‍यवसायी से नक्‍सलियों ने कहा कि दो दिन में पांच लाख रुपये पहुंचा दो, वरना...

Jamui Crime जमुई में लगातार नक्‍सलियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। पुलिस की सख्‍ती के बाद भी नक्सली घटना को अंजाम देने से नहीं चुकते हैं। हाल में नक्‍सली ने एक व्‍यापारी से रंगदारी मांगी है। साथ ही जान मारने की धमकी दी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 09:10 AM (IST)
Jamui Crime: व्‍यवसायी से नक्‍सलियों ने कहा कि दो दिन में पांच लाख रुपये पहुंचा दो, वरना...
जमुई में नक्‍सलियों का आतंक बढ़ गया है।

जागरण संवाददाता, जमुई। जिले के खैरा थाना क्षेत्र के गरही में नक्सली ने एक कारोबारी से पांच लाख रुपये की लेवी मांगी है और 2 दिनों में पैसे नहीं देने के बाद जान से मारने की धमकी दी है। घटना के बाद कारोबारी के परिवार सहित पूरे बाजार में दहशत का माहौल है. जानकारी के अनुसार बाजार निवासी भरत मोदी नामक व्यवसाई की दुकान है. जिसमें बीते रविवार देर शाम एक व्यक्ति आया। जिसने खुद के नक्सली होने का दावा किया और कारोबारी से पांच लाख रुपये की लेवी मांगी है।

loksabha election banner

हालांकि अभी तक कारोबारी या पुलिस के द्वारा ऐसी किसी घटना की पुष्टि नहीं की गई है। पर बताया यह भी जा रहा है कि उक्त व्यक्ति ने मौके पर नक्सली पर्चा भी छोड़ा है. जिसमें पैसा दिए जाने की बात कही गई है। साथ ही यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना के बाद कारोबारी के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दिए जाने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मंगलवार सुबह घटनास्थल पर जाकर की छानबीन भी की है।

हालांकि इस बाबत पूछे जाने पर किसी भी पदाधिकारी ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है और इसकी पुष्टि नहीं की है। बताते चलें कि कुछ वर्ष पूर्व तक गरही का इलाका भी अत्यधिक नक्सल प्रभावित इलाका कहा जाता था. लेकिन बाद में उक्त स्थान पर सीआरपीएफ कैंप लगाया गया था। जिसके बाद नक्सलियों की हिम्मत इस इलाके में आने की नहीं होती थी। कुछ दिनों पूर्व वहां से सीआरपीएफ कैंप को हटा लिया गया है. जिसके बाद एक बार फिर कारोबारियों में असुरक्षा का भाव है। इधर कारोबारी से लेवी मांगने की घटना सामने आने के बाद दहशत में आकर उस ने अपनी दुकान बंद कर दी है।

अभी तक ऐसी किसी घटना की लिखित सूचना नहीं मिली है। अगर घटना की सूचना मिलती है तो पुलिस मामले में कार्रवाई करेगी। सिद्धेश्वर पासवान, थानाध्यक्ष (खैरा)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.