Move to Jagran APP

लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर हुई कार्रवाई, सकड़ों पर उतरे आलाधिकारी, फ्लैग मार्च

Jamui CoronaVirus News Updates जमुई में लगातार काेरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लोग परेशान हैं। इसके बावजूद कोरोना गाइडलाइन का पालन यहां नहीं किया जाता। इस पर पुलिस ने सख्‍ती बरती है लगातार कार्रवाई की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 01:43 PM (IST)
लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर हुई कार्रवाई, सकड़ों पर उतरे आलाधिकारी, फ्लैग मार्च
जमुई में फ्लैग मार्च करते पुलिस अधिकारी।

जागरण संवाददाता, जमुई। संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण जिले के आला अधिकारी एक्शन मोड में आ गए हैं। लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने मंगलवार को पहले श्रीकष्ण सिंह स्टेडियम में जिले के आला अधिकारियों की रणनीति बनी। फिर टोलियों में बंटकर शहर के श्रीकष्ण सिंह स्टेडियम से कचहरी चौक होते हुए महाराजगंज चौक, महिसौड़ी चौक, बोधबन तालाब के अलावा नगर क्षेत्र के अन्य जगहों पर फ्लैग मार्च निकाला गया। अलग-अलग टुकडिय़ों के फ्लैग मार्च की कमान डीडीसी आरिफ अहसन, अनुमंडल पदाधिकारी प्रतिभा रानी, डीसीएलआर कुमार सिद्धार्थ, एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, डीएसपी लाल बाबू यादव, थाना प्रभारी चंदन कुमार सहित अन्य पदाधिकारी संभाल रहे थे। संक्रमण काल में लोग अनमोल जीवन को खतरे में नहीं डालें, इसी में सबकी भलाई है। चाहे बात आपके परिवार की हो या समाज की, घर में रहिए और सुरक्षित रहिए। यह संदेश लोगों को देते हुए मंगलवार को डीडीसी व अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने शहर की विभिन्न सड़कों पर दो घंटे से अधिक समय तक एसएसबी के जवान एवं जिला पुलिस दल-बल के साथ पैदल फ्लैग मार्च किया। इस दौरान सड़कों पर भीड़ नहीं लगाने और अतिआवश्यक कार्य से ही बाहर निकलने की हिदायत लोगों को दी गई। हालांकि, सुबह सात बजे से नगर क्षेत्र के विभिन्न बाजारों में पुलिस-प्रशासन की चहलकदमी नहीं होने से लापरवाह लोग गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते दिखे। छुट की अवधि में बाजारों में अत्यधिक भीड़ लग रही है तथा शारीरिक दूरियों का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

loksabha election banner

बेवजह घूमने वालों की ली गई खबर

जिला मुख्यालय में खुद कमान संभाल रहे डीडीसी आरिफ अहसन ने कहा कि लॉकडाउन में सुबह सात बजे से दिन 11 बजे तक की दी गई छूट का मतलब यह नहीं है कि आप इस दौरान सड़क पर बेवजह घूमते नजर आएं। छूट सिर्फ अतिआवश्यक कार्यों के लिए दी गई है। इसका अनुपालन हर हाल में करना होगा, अन्यथा प्रशासन सख्ती करने से परहेज नहीं करेगा। आला अधिकारियों को सड़क पर देख वहां पर पूर्व से तैनात सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए। इस दौरान गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वालों की खबर भी ली गई।

सिमुलतला : लॉकडाउन को लेकर सिमुलतला बाजार में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह कनीय अभियंता शंकर यादव की देखरेख में सहायक अवर निरीक्षक योगेन्द्र कुमार लगातार गश्ती कार्य को दे रहे हैं अंजाम। इस कारण बाजार में पूर्ण रूपेण सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हो रहा है। दूसरी ओर अवर निरीक्षक शंभू सिंह टेलवा बाजार में दल-बल के साथ गश्ती करते देखे जा रहे हैं।

गिद्धौर : मंगलवार को लॉकडाउन को प्रभावी बनाने व क्षेत्रवासी सुरक्षित रहे, इसके लिए बीडीओ राघवेन्द्र त्रिपाठी व गिद्धौर थानाध्यक्ष अमित कुमार द्वारा गिद्धौर बाजार में फ्लैग मार्च कर लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई। प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बाजार में फ्लैग मार्च निकालकर पांच मई से 15 मई तक लोगों को लॉकडाउन का हर हाल में पालन करने एवं मास्क पहनकर जरूरी कार्यों से ही बाजार आने का सख्त निर्देश दिया। गिद्धौर बाजार में फ्लैग मार्च के उपरांत बीडीओ व थानाध्यक्ष द्वारा गिद्धौर रेलवे स्टेशन चौक बाजार सेवा गांव में फ्लैग मार्च कर किसी भी हाल में लोगों से बेवजह घरों के बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। फ्लैग मार्च में एएसआइ प्रमोद कुमार समेत अन्य पुलिस बल के जवान भी मौजूद थे।

सोनो : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस-प्रशासन द्वारा सघन निगरानी की जा रही है तो लोगों से घरों में रहने व लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील भी की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को एसडीओ प्रतिभा रानी, डीसीएलआर कुमार सिद्धार्थ, एसपी अभियान सुधांशु कुमार लॉकडाउन का जायजा लेने सोनो पहुंचे। इस दौरान पदाधिकारियों ने लोगों से कोरोना महामारी से बचने को लेकर घरों में रहने की अपील की। कहा कि इस महामारी की रोकथाम का सिर्फ एक ही उपाय है कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने घरों में रहें। अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें। बिना अनुमति के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इस दौरान एसडीओ ने बिना अनुमति के चल रहे चार पहिया वाहनों से जुर्माना भी वसूला। मौके पर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, लाल बाबू यादव, आशीष कुमार सिंह, सतीश चंद्र मिश्रा, इंस्पेक्टर सुशील कुमार सिंह, बीडीओ ममता प्रिया, सीओ अनिल कुमार चौबे, थानाध्यक्ष मु. अब्दुल हलीम, एसआइ जितेंद्र देव दीपक, उपेंद्र कुमार सिंह, विजय सिंह, सच्चिदानंद सिंह, मोहम्मद तैयब सहित पुलिस जवान उपस्थित रहे।

बरहट : लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने को लेकर मंगलवार को बीडीओ चंदन कुमार, सीओ रणधीर प्रसाद, मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार, बरहट थानाध्यक्ष चित्तरंजन कुमार, एसआइ मुकेश कुमार सिंह, भगवान ठाकुर, कृष्ण बल्लभ प्रसाद, एएसआइ रामजन्म सिंह अपने दल-बल के साथ प्रखंड के विभिन्न गांवों-मुहल्लों में प्रशासन के द्वारा जारी लॉकडाउन का पालन कराने फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च के दौरान प्रशासन द्वारा एक तरफ से सख्ती भी की जा रही थी तो दूसरी तरफ लोगों को जागरुकता का पाठ भी पढ़ा रही थी। बीडीओ चंदन कुमार ने सभी से मास्क लगाने का आग्रह किया गया ताकि संक्रमण का फैलाव किसी भी तरीके से न हो। इसके साथ ही उन्होंने सभी दुकानदारों और घरों से जरूरत का सामान लेने के लिए निकले लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरीके से नियमों का उल्लंघन न करें।

खैरा : कोरोना की दूसरी लहर से लोगों को संक्रमण से बचाने व लॉकडाउन के दौरान सरकारी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए मंगलवार की दोपहर अनुमंडल अधिकारी प्रतिभा रानी एवं एसडीपीओ राकेश कुमार के नेतृत्व में खैरा बाजार में फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान एसडीओ प्रतिभा रानी ने बेवजह सड़कों पर खड़े लोगों को फटकार लगाते हुए घर में रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से जिस प्रकार लोगों की जाने जा रही है उसे देखते हुए जरूरी है। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एसडीपीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, अंचलाधिकारी शिवकुमार शर्मा, बीडीओ अबतुल्य कुमार आर्य, अवर निरीक्षक ज्योति प्रकाश, एके आजाद सहित पुलिस के जवान मौजूद थे।

चंद्रमंडी : लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाने को लेकर प्रखंड पुलिस प्रशासन सक्रिय है। प्रतिदिन पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों द्वारा सुबह से ही लॉकडाउन के शत-प्रतिशत पालन को लेकर चकाई बाजार में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। हालांकि, इसके बावजूद भी दुकानदार अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। फ्लैग मार्च कर पदाधिकारियों के जाने के बाद दुकानदार फिर दुकान खोल देते हैं जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। मंगलवार को भी प्रखंड प्रशासन के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से चकाई बाजार, चकाई मुख्य चौक, नीचे बाजार, गोला सहित सभी जगहों पर फ्लैग मार्च किया। साथ ही लोगो से अपील किया कि घरों में रहे सुरक्षित रहे। फ्लैग मार्च में बीडीओ सुनील कुमार चांद, सीओ अजीत झा, इंस्पेक्टर राजीव तिवारी, बीपीआरओ बबुआ पासवान, एसआइ एसकेपी गुप्ता, एसआइ देवकुमार सिंह, एसआइ बीडीओ किस्कु, एएसआइ राजकुमार पासवान, एएसआइ केडी यादव सहित जिला व बीएमपी के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.