Move to Jagran APP

हाल के महीनों में मुंगेर अपने गांव आता रहा है जमशेर, पुलिस को भनक तक नहीं, पत्‍नी भी देती है साथ

मुंगेर में 2014 में एटीएस के हत्थे चढ़ा था हथियारों का सौदागर। पत्नी बीबी रौनक के जरिए हथियार की करा रहा था तस्करी। हथियार तस्करी के लिए देश भर में चर्चित है मिर्जापुर बरदह। पुलिस जांच कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:10 AM (IST)
हाल के महीनों में मुंगेर अपने गांव आता रहा है जमशेर, पुलिस को भनक तक नहीं, पत्‍नी भी देती है साथ
आतंकियों तक पहुंच रखने वाला है जमशेर आलम।

मुंगेर [रजनीश]। आतंकियों तक पहुंच रखने वाला और एके-47 का वांटेड जमशेर आलम उर्फ सुग्गो हाल के महीनों में चार से पांच दफा अपना गांव मिर्जापुर बरदह आया है। पुलिस को भनक तक नहीं लगी। यह गांव देश भर में हथियार बनाने से लेकर तस्करी के लिए चर्चित है। जमशेर अशरफ को आखिरी बार एटीएस की टीम ने 2014 में गिरफ्तार किया था। बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए थे, तब एटीएस ने जमशेर का तार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से होने की बात कही थी। 2014 में गिरफ्तारी के बाद वह पुलिस और जांच एजेंसी के हाथ नहीं आया। फरारी में ही हथियारों की तस्करी करता रहा। सूत्रों की मानें तो वह हर बार पुलिस को चकमा देता रहा। मिर्जापुर बरदह गांव में रात भी गुजारी है।

loksabha election banner

लूंगी, टी-शर्ट पहनने का शौकिन

जमशेर को जानने वालों का कहना है कि वह गांव में सफेद लूंगी और टी-शर्ट में दिखा है। खुले समय में वह लूंगी-टीशर्ट पहनना उसे ज्यादा पसंद लगता है। जमशेर का मिर्जापुर बरदह स्थित घर आगे से खपड़ानुमा है, पीछे का हिस्सा किसी महल से कम नहीं है। गांव के लोगों से जमशेर का रिश्ता सही नहीं है।

2018 में आया था रडार में

वर्ष 2018 में जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री से गायब 65 में 26 एके-47 की बरामदगी मुंगेर में हुई थी। इस घटना से देशभर में बड़ा बवाल मचा था। इस मामले की जांच में लगी नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) और मुंगेर पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कइयों को गिरफ्तार किया था। इनमें से मिर्जापुर बरदह का शातिर जमशेर आलम उर्फ सुग्गो पुलिस को चकमा देकर निकल गया, तब से यह फरार चल रहा है।

जैसा काम वैसा शातिराना सोच

जमशेर की हरकत बड़े और शातिर बदमाशों की तरह है। एनआइए के अधिकारी भी वांटेड की सोच से परे हैं। इसका नेटवर्क इस कदर है कि जहां पङ्क्षरदा भी पर नहीं मार सकता, वहां तक उसकी पहुंच है। पुलिस की सक्रियता बढऩे के बाद जमशेर पत्नी बीबी रौनक के जरिए हथियारों की तस्करी करवा रहा था, पुलिस ने 10 दिन पहले पत्नी को भी बड़ी संख्या में हथियार के साथ गिरफ्तार किया। वर्तमान में हथियार तस्करी का धंधा पूरी तरह मंद पड़ जाने के बाद जमशेर अभी भूमिगत है।

विशेष टीम का किया गया गठन

जिला पुलिस कप्तान जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि जमशेर आलम उर्फ सुग्गो की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है। अब गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। एसपी ने बताया कि किसी को जमशेर के बारे में सूचना मिलती है तो वह सीधा फोन कर बताएं, उनका पहचान गुप्त रखा जाएगा। एसपी ने कहा कि जल्द ही गिरफ्तारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.