Move to Jagran APP

भागलपुर के इस अनुमंडल में बनेगा जेल भवन और आवास

कहलगांव में जेल भवन निर्माण के लिए जमीन खोजने की प्रक्रिया गत पांच सालों से की जा रही थी। यहां जेल नहीं रहने के चलते फौजदारी न्यायालय शुरू नहीं हो पाया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 01:51 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 01:51 PM (IST)
भागलपुर के इस अनुमंडल में बनेगा जेल भवन और आवास
भागलपुर के इस अनुमंडल में बनेगा जेल भवन और आवास

भागलपुर, जेएनएन। कहलगांव अनुमंडल में शीघ्र ही जेल भवन और आवास का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए जमीन का निरीक्षण करने जेल आइजी मिथिलेश मिश्रा कहलगांव आए। उन्होंने चार जगहों पर प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया, जिसके बाद सलेमपुर सैनी मौजा में 15 एकड़ जमीन की मापी कराने का निर्देश सीओ को दिया। मौके पर जेल सहायक आइजी राजीव झा, भागलपुर के दोनों जेल अधीक्षक के अलावा एडीएम राजेश झा राजा, एसडीओ सुजय कुमार सिंह, एसडीओ रेशू कृष्णा, एएसडीओ शंभू शरण सिंह और बीडीओ, सीओ मौजूद थे।

loksabha election banner

जमीन मालिकों की सहमति के लिए बैठक रविवार को

जेल आइजी ने लालापुर, जग्रनाथपुर मौजा में दो जगह, सलेमपुर सैनी मौजा में नंदलालपुर मोड़ के निकट एवं कहलगांव में सिंचाई नहर के समीप जमीन का निरीक्षण किया। सभी जगहों के कागजात का मुआयना किया। जेल आइजी ने कहा कि जेल भवन और आवास के लिए 15 एकड़ जमीन चाहिए। सलेमपुर सैनी मौजा की जमीन का प्रस्ताव पहले आया था, जिसे केबिनेट से भी मंजूरी मिल गई थी। जमीन अर्जन के लिए फंड भी आवंटित हो गया था। लेकिन, कुछ कन्फ्यूजन के कारण मामला अटक गया था। सीओ को फिर से सलेमपुर सैनी मौजा की चयनित जमीन की मापी कराने का निर्देश दिया गया है। रविवार को जमीन मालिकों के साथ एडीएम बैठक कर उनकी सहमति लेकर रिपोर्ट देंगे।

जिला जज के साथ कहलगांव में निर्माणाधीन न्यायालय भवन का किया निरीक्षण

निरीक्षण के बाद जेल आइजी ने एनटीपीसी के गेस्ट हाउस में भागलपुर जिला जज अरविंद कुमार पांडेय के साथ मंत्रणा की। साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद जिला जज के साथ कहलगांव में निर्माणाधीन न्यायालय भवन और आवास का भी निरीक्षण किया। ज्ञात हो कि कहलगांव में जेल भवन निर्माण के लिए जमीन खोजने की प्रक्रिया गत पांच सालों से की जा रही थी। यहां जेल नहीं रहने के चलते फौजदारी न्यायालय शुरू नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.