Move to Jagran APP

व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर आइटी की नजर, नहीं बच सकते Tax चोरी से Bhagalpur News

आयकर विभाग की ओर से देश में आउटरीच कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में टैक्स नहीं देने वाले और आयकर प्रक्रिया से व्यापारियों को रूबरू कराया जा रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 01:35 PM (IST)
व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर आइटी की नजर, नहीं बच सकते Tax चोरी से Bhagalpur News
व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर आइटी की नजर, नहीं बच सकते Tax चोरी से Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त राम प्यारे राम ने कहा कि आयकर विभाग की नजर हर छोटे से बड़े प्रतिष्ठानों पर है। कोई भी व्यवसाय करने वाले टैक्स चोरी से नहीं बच सकते। जीएसटी नंबर लेकर और बिना नंबर के व्यवसाय करने वाले भी टैक्स के दायरे में हैं। संयुक्त आयुक्त चैंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय में स्वर्ण व्यवसायियों के साथ बैठक कर रहे थे। संयुक्त आयुक्त ने व्यवसायियों को कहा कि आप लोग अपनी आमदनी के बारे में आयकर विभाग से नहीं छिपाए। व्यापारियों को बताया गया कि आपकी पत्नी या बच्चे भी व्यवसाय कर रहे हैं तो उसकी भी जानकारी विभाग के पास सार्वजनिक करें।

loksabha election banner

दरअसल, आयकर विभाग की ओर से देश में आउटरीच कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में टैक्स नहीं देने वाले और आयकर प्रक्रिया से व्यापारियों को रूबरू कराया जा रहा है। इसे लेकर स्वर्ण व्यवसायियों के साथ आयकर विभाग ने बैठक की। इससे पूर्व स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष शिव कुमार वर्मा और चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने अधिकारियों का स्वागत किया। अधिकारियों ने वेबसाइटों के बीच स्टांप वैल्यू के कारण आयकर का सृजन, बेनामी संपत्ति सरकार का ध्यान, अपनी आय को परिवार में बांटकर दिखाना, उचित आय को प्रदर्शित नहीं करना, क्रय-विक्रय और लेनदेन के बारे में जानकारी दी। बैठक में वरीय आयकर अधिवक्ता डॉ. रतन संथालिया, चैंबर के पीआरओ अभिषेक जैन, निर्मल झुनझुनवाला, बृजेश झुनझुनवाला, गोपाल वर्मा, रंजीत ,रवि, संजय शाह रवि वर्मा, आकाश वर्मा सहित अन्य व्यवसायी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.