Move to Jagran APP

भागलपुर के होनहार छात्र अमीष को अंतरराष्ट्रीय संस्था UL ने दिया सलाना 47 लाख का पैकेज, जानिए... इनकी उपलब्धि

भागलपुर के छात्र अमीष को अंतरराष्ट्रीय संस्था UL ने नौकरी लगी है। इस संस्‍थान की तरफ से अमिष को सलाना 47 लाख रुपये का पैकेज दिया गया है। अमीष शुरू से ही होनहार छात्र रहा है। पढ़ाई के प्रति लगन ने उन्‍हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 02:21 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 02:21 PM (IST)
भागलपुर के होनहार छात्र अमीष को अंतरराष्ट्रीय संस्था UL ने दिया सलाना 47 लाख का पैकेज, जानिए... इनकी उपलब्धि
अमीष अर्णव को मिला 47 लाख का पैकेज।

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। भागलपुर के होनहार छात्र अमीष अर्णव ने अंतरराष्ट्रीय संस्था यूएल ने 47 लाख रुपये का सलाना पैकेज दिया है। दो भाइयों से सबसे छोटे अमीष शुरू से ही पढ़ने में मेधावी है। लगातार पढ़ाई के प्रति जज्‍बा और स्‍पष्‍ट उद्देश्‍य के कारण वे लगातार सफल होते रहे। उनकी इस उपलब्धि पर भागलपुर के लोग गौरवान्वित हैं। लगातार उन्‍हें बधाई दी जा रही है।

loksabha election banner

यहां बता दें कि इस कोरोना काल में जहां अर्थव्यस्था मंदी की चपेट में है तथा रोजगार के अवसर लगातार कम हो रहे हैं। वहीं गुरुनानकपुरा कॉलोनी भागलपुर के रहने वाले अमीष अर्णव ने साबित कर दिखाया है कि प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होती। अमीष को अमेरिका की अंतराष्ट्रीय संस्था यूएल ने 47 लाख रुपये के सलाना पैकेज पर अपने बेंगलुरु सेंटर के लिए नियुक्त किया है।

अर्णव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा एसकेपी विद्या विहार भागलपुर से प्राप्त की है। डीपीएस बोकारो से प्‍लस टू करने के बाद वीआईटी से बीटेक किया। इसके बाद XLRI जमशेदपुर से एमबीए किया। उन्‍होंने EY, Accenture और Finastra जैसे कई अंतराष्ट्रीय संस्थानों में कार्य किया। उनकी कार्यकुशलता की हर संस्‍थान में प्रशंसा हुई। इसके बाद उनकी नौकरी अंतरराष्ट्रीय संस्था यूएल में लगी, जहां उनको 47 लाख रुपये का सलाना पैकेज मिला है। 

अमीष के पिता विजय कुमार साह इलाहाबाद बैंक भागलपुर में प्रबंधक हैं। सेवानिवृत हो गए हैं। माता सीमा गुप्ता एमएएम कॉलेज नवगछिया के मनोविज्ञान विभाग में शिक्षक हैं। अमीष के नाना नवगछिया के प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रो. हरिनंदन प्रसाद रहे। वे जीबी कॉलेज के इतिहास विभाग के पूर्व अध्यक्ष थे। उन्‍होंने इस अमीष की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उनके सगे संबंधी और शुभेच्छुओं ने इस सफलता पर उन्‍हें बधाई दी है। अमीष दो भाईयों में छोटे हैं। एसकेपी विद्या विहार के शिक्षकों और प्रबंध समिति के सदस्‍यों ने भी अमीष को बधाई देते हुए उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.