Move to Jagran APP

Intermediate Exam 2021: भागलपुर में पांच दिनों में 3778 ने छोड़ दी परीक्षा, टीएनबी कॉलेज में हर दिन पकड़े जा रहे नकलची

Intermediate Exam 2021 भागलपुर में इंटरमीडिटए की परीक्षा में सख्‍ती का असर दिखने लगा है। पिछले तीन दिनों में अब तक करीब चार हजार छात्रों ने परीक्षा छोड दी है। टीएनबी कॉलेज परीक्षा केंद्र पर लगभग हर दिन फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जा रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 10:01 AM (IST)
Intermediate Exam 2021: भागलपुर में पांच दिनों में 3778 ने छोड़ दी परीक्षा, टीएनबी कॉलेज में हर दिन पकड़े जा रहे नकलची
भागलपुर में इंटरमीडिटए की परीक्षा में सख्‍ती का असर दिखने लगा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। इंटर परीक्षा में नकल करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। इसी का नतीजा है अब तक पांच दिनों में 3778 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है। हर दिन दोनों पालियों में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी गैरहाजिर हो रहे हैं। शुक्रवार को पांचवें दिन भी 746 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। दोनों पालियों 31564 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, इसमें से 30818 उपस्थित हुए। वहीं, टीएनबी कॉलेज केंद्र से तीन परीक्षार्थी निष्कासित हुए। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि पांचवें दिन पहली पाली में जीव विज्ञान और दूसरी पाली में हिन्दी विषय की परीक्षा हुई। एक केंद्र को छोड़कर सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। शनिवार को पहली पाली में हिन्दी और दूसरी पाली में वोकेशनल पेपर है।

loksabha election banner

नहीं मान रहे स्वजन, केंद्रों के बाहर भीड़

प्रशासनिक और शिक्षा विभाग केे अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं, लेकिन किसी भी केंद्र के बाहर धारा 144 का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। शुक्रवार को भी केंद्र के बाहर भी स्वजनों की भीड़ लगी रही। पुलिस के जवान भी मूकदर्शक बने रहें। पहली पाली की परीक्षा देकर मोक्षदा बालिका इंटर स्कूल की परीक्षार्थी सुकन्या, पूजा, निशा कुमारी, रौशनी ने बताया कि सभी प्रश्न मॉडल पेपर से भी आया था। जीव विज्ञान का पेपर काफी बढिय़ा गया।

वहीं, टीएनबी कॉलेज में इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवें दिन दो और महादेव सिंह कॉलेज में एक और मुन्ना भाई दूसरे के बदले परीक्षा देते पकड़े गए। जबकि टीएनबी कॉलेज में एक फर्जी छात्र वीक्षक को चकमा देकर भागने में सफल रहा। पकड़े गए मुन्ना भाई को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। इसमें दो फर्जी परीक्षार्थी भागलपुर जबकि तीसरा मुंगेर का रहने वाला है। टीएनबी कॉलेज केंद्र पर पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थियों में एक की पहचान घोघा के फुलकिया निवासी रविंद्र कुमार और दूसरे की पहचान मुंगेर जिले के असरगंज सती स्थान निवासी कल्याण कुमार के रूप में हुई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.