Move to Jagran APP

एसएम की छात्राएं पहुंचीं विवि, विरोध

भागलपुर। एसएम कॉलेज पार्ट टू रसायन शास्त्र की छात्राएं मंगलवार को परीक्षा फार्म भरने की मांग

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Nov 2017 03:16 AM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2017 03:16 AM (IST)
एसएम की छात्राएं पहुंचीं विवि, विरोध
एसएम की छात्राएं पहुंचीं विवि, विरोध

भागलपुर। एसएम कॉलेज पार्ट टू रसायन शास्त्र की छात्राएं मंगलवार को परीक्षा फार्म भरने की मांग को लेकर तिलकामांझी भागलपुर विवि पहुंची। करीब दो घंटे तक छात्राएं एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के पास चक्कर लगाती रही। समाधान नहीं होने पर आगे विरोध प्रदर्शन करने की धमकी देकर निकल गई। बीस से ज्यादा छात्राएं मंगलवार को तेवर में आई थी ओर अपनी बातों को प्रोवीसी के सामने रखा।

loksabha election banner

छात्राओं का आरोप है कि छोटी छोटी बातों के कारण परीक्षा फार्म भरने से रोका जा रहा है। कुल 35 छात्राएं परेशान है। बार बार प्राचार्य से आग्रह किया जा रहा है। वो कहती है अपने एचओडी से बात करो। जब उनके पास जाते है तो वो प्राचार्य के पास भेज देते है। अंत में आज कहा गया उपर से आदेश है इसलिए फार्म भरने नहीं दिया जाएगा। आरोप लगाते कहती है कई विभाग की छात्राओं की उपस्थिति 75 प्रतिशत नहीं होने के बाद भी उसे फार्म भरने दिया गया। कुछ परेशानी थी जिस वजह से हमलोग कक्षा एक दो दिन नहीं कर पाए। वहीं छात्राओं का कहना था सेंटप परीक्षा कॉलेज में लिया गया था इसमें कई फेल हो गई है। हमारी मांग है कि हमें एक बार फार्म भरने का अवसर दिया जाए। जहां तक उपस्थिति नियमानुसार नहीं होने की बात है तो कई छात्राएं बीमार थी। छात्राएं चिकित्सक का प्रमाण पत्र कॉलेज में जमा करने के लिए तैयार है जिसे प्राचार्य मान नहीं रही है।

आक्रोशित छात्राएं आनन फानन में प्रोवीसी के पास पहुंच गई। अपनी समस्या को रखते हुए जम कर विरोध प्रदर्शन किया। छात्राओं की बातों को प्रोवीसी सुनने को तैयार नहीं थे ओर इनकी बातों को सुनने तक के लिए तैयार नहीं थे। जिसके बाद ये छात्राएं कार्यालय से निकल कर आगे आंदोलन की बात कह निकल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.